logo-image

मिंटो ब्रिज के नीचे डूबे कुंदन की बेटी की अगले महीने थी शादी, पैसे जुटाने के लिए लॉकडाउन में करते रहे काम

मध्य दिल्ली के मिंटो ब्रिज (Minto Bridge) के नीचे 60 वर्षीय एक व्यक्ति का शव रविवार की सुबह मिला है. पुलिस का कहना है कि आदमी पानी से भरे अंडरपास से अपनी टेंपो से निकलने के प्रयास के बीच डूब गया.

Updated on: 19 Jul 2020, 05:46 PM

नई दिल्ली:

मध्य दिल्ली के मिंटो ब्रिज के नीचे 60 वर्षीय एक व्यक्ति का शव रविवार की सुबह मिला है. पुलिस का कहना है कि आदमी पानी से भरे अंडरपास से अपनी टेंपो से निकलने के प्रयास के बीच डूब गया. डूबने से उसकी मौत हो गई. सहायक पुलिस आयुक्त राजेंद्र दुबे ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे कुंदन नाम के एक शख्स का शव मिला था. एसीपी ने कहा कि वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अपने टाटा ऐस टेंपो को लेकर कनॉट प्लेस जा रहा है. जब वह संभवतः डूब गया.

अगले महीने करनी थी बेटी की शादी

कुंदन के दो भाइयों की भी हादसे में मौत हो चुकी है. उसके बाद कुंदन ही अपने परिवार का अकेला सहारा बचा था. कुंदन की मौत से परिवार बिल्कुल बेसहारा हो गया है. कुंदन बेहद गरीब था. अगले महीने उत्तराखंड में अपनी बेटी की शादी के लिए रुपए जुटाने के लिए वह लॉकडाउन में भी काम करता रहा था. परिवार में 85 साल के पिता, मां, पत्नी और दो बेटियां हैं जिनमें बड़ी बेटी की अगले महीने शादी होने वाली थी।. इसलिए कुंदन दिन रात, यहां तक कि लॉकडाउन के दौरान भी काम करता रहा. कुंदन की गरीबी का आलम यह था कि उनके पास मोबाइल भी नहीं था.

यह भी पढ़ें- असम में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 28 लाख लोग प्रभावित और 107 ने गंवाई जान, पीएम मोदी ने मदद का दिया भरोसा 

कुंदन के चचेरे भाई संजय ने बताया कि कुंदन 40 साल से दिल्ली में गाड़ी चला रहे थे. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में उनके 85 साल के पिता, मां और दो बेटियां हैं. अगले महीने में बड़ी बेटी की शादी होनी है, जिसके लिए कुंदन दिन रात दिल्ली में काम करते थे. कुंदन के एक बड़े भाई और एक छोटे भाई की इससे पहले हादसे में मौत हो चुकी है. अब वही अपने परिवार का सहारा बचे थे लेकिन उनकी मौत से परिवार पूरी तरह बेसहारा हो चुका है.

कनॉट प्लेस शंकर मार्केट के टैक्सी स्टैंड पर कुंदन रहते थे. आज सुबह सीएनजी भरवाने के लिए शंकर मार्केट टैक्सी स्टैंड से गाड़ी लेकर निकले थे. मिंटू रोड अंडरपास के नीचे से अपने वाहन को सीएनजी भरवाने के लिए ले गए. सीएनजी भरवाने के बाद लौटते समय अंडरपास के नीचे फंस गए.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट चाहता है विश्व हिन्दू परिषद 

अंडरपास के बीच में पानी ज्यादा होने के कारण टेंपो फंस गया. बचाव के लिए अपने छोटे टेंपो की छत पर बैठ गए. कुछ देर में पानी उनके सिर से ऊपर चला गया. जिससे डूबने के कारण उनकी मौत हो गई. ना वह मदद के लिए किसी को पुकार सके, ना कोई खुद से आगे आया. हालात ऐसे थे कि मौके पर पहुंची पुलिस और दिल्ली फायर सर्विस के कर्मियों को भी नहीं पता था कि अंडरपास के नीचे डूबने की वजह से एक मौत हो चुकी है. जब लाश पानी के ऊपर आ गई तब लोगों को पता चला.