logo-image

कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान बना रहा नया संगठन, युवकों की कर रहा है भर्ती

जम्मू कश्मीर में आतंकी बुरहान के मारे जाने और हाजिफ सईद के नजरबंद होने के बाद भी पाकिस्तान कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने में जुटा हुआ है।

Updated on: 10 Feb 2017, 09:41 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में आतंकी बुरहान के मारे जाने और हाजिफ सईद के नजरबंद होने के बाद भी पाकिस्तान कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने में जुटा हुआ है।

हाजिफ सईद के नजरबंद होने और जैश ए मोहम्मद संगठन पर बैन लगने की आशंका के बीच कश्मीर घाटी में नया आतंकी संगठन बनाने पर जोर दे रहा है। पाकिस्तान ये नया संगठन इसलिए खड़ा करना चाहता है ताकि उसे हाफिज के संगठन की वजह से अमेरिकी मदद मिलना बंद ना हो जाए।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पाकिस्तान कश्मीर घाटी में आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए कश्मीर के कम उम्र के बच्चों को अपना निशाना बना रहा है। इसमें ज्यादातर वो युवक शामिल है जो घाटी के गांवों में रहते हैं और सेना पर पत्थर फेंक कर अपना विरोध प्रदर्शन करते हैं।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: शशिकला ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, पन्नीरसेल्वम बोले धर्म की जीत होगी, नज़रें गवर्नर पर

पाकिस्तान ऐसे ही युवकों को लेकर एक आर्मी बनाना चाहता है जो भारत में ही भारत के खिलाफ लड़े। हालांकि पाकिस्तान का ये काला अभियान अपने शुरुआती चरण में है। अभी युवकों को इस संगठन से जोड़ने का काम चल रहा है जिसके बाद उन्हें हथियारों की ट्रेनिंग और पैसे दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: रेनकोट बयान विवाद में कूदी शिवसेना, उद्धव ठाकरे ने कहा मोदी ने बिना पानी के ही देश को नहला दिया है

अखबार के मुताबिक अभी जिन युवकों को पाकिस्तान तैयार कर रहा उसमें से ज्यादातर लोगों को ना तो बंदूक चलाना आता है और ना ही उन्हें जंगल, खराब मौसम जैसे हालात में रहने की आदत है।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट से ये बात भी सामने आई है कि हाफिज सईद के नजरबंद होने के बाद पीओके में चलने वाले आतंकी ट्रेनिंग कैंप पर कोई असर नहीं पड़ा है और वो पहले की ही तरह अभी भी चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: माघ पूर्णिमा आज, स्नान और दान से कुछ ऐसे करें भगवान विष्णु को खुश