logo-image

Jammu-Kashmir: फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान- भारत में शांति के लिए पाकिस्तान से...

Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मंगलवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 13 Dec 2022, 08:50 PM

नई दिल्ली:

Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मंगलवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक बार फिर पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध स्थापित करने की वकालत की है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बिना पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध के भारत में कभी भी शांति नहीं देख पाएंगे. उन्होंने भारत को पाक से आपसी समन्वय बढ़ाने के लिए कहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023: CSK में इस घातक खिलाड़ी की वापसी, साउथ के 'पारंपरिक ड्रेस' में शूट किया कैंपेन

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों से कहा कि जब तक हमारे पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध नहीं होंगे, तब तक भारत में हम कभी भी शांति नहीं देख पाएंगे... हम मुसलमानों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख पाएंगे, क्योंकि मुसलमानों को देशद्रोही माना जाता है. हम देशद्रोही नहीं हैं, हम भारतीय हैं, औरों की तरह हम भी अच्छे हैं. 

यह भी पढ़ें : धारा 8 (4) जनप्रतिनिधित्व अधिनियम: सिर्फ ममता देवी ही नहीं लालू समेत ये नेता भी धो चुके हैं विधायकी-सांसदी से हाथ!

आपको बता दें कि इससे पहले उन्होंने भगवान श्रीराम को लेकर बयान दिया था उन्होंने कहा था कि सबके हैं श्रीराम, सिर्फ हिंदू धर्म के लोगों के लिए ही भगवान श्रीराम नहीं हैं. मजहब कोई भी हो वह बुरा नहीं होता है, मानव भ्रष्ट होता है. इसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि चुनाव के समय हिंदू खतरे में हैं, इसका वे लोग खूब इस्तेमाल करेंगे, लेकिन आप उनके झांसे में न आएं