logo-image

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराया, मुठभेड़ जारी

अनंतनाग जिले के सिरहामा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. इस दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अभी भी मुठभेड़ जारी है.

Updated on: 09 Apr 2022, 11:33 AM

highlights

  • मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार डार मारा गया है
  • सूचना के आधार पर आगे की जांच जारी है
  • कुछ हिस्सों में एहतियात के तौर पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के सिरहामा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. इस दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अभी भी मुठभेड़ जारी है. पुलिस के अनुसार, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया. यहां मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर निसार डार मारा गया है. सूचना के आधार पर आगे की जांच जारी है. हालांकि, कुलगाम में हुई मुठभेड़ में अभी तक कोई भी आतंकवादी नहीं मारा गया है. जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, उन्होंने बचाव में गोलीबारी की. इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

अनंतनाग के कुछ हिस्सों में एहतियात के तौर पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है. आईजीपी कश्मीर ने बताया है कि यह मुठभेड़ कुलगाम के डीएचपोरा इलाके में हो रही है. आईजीपी कश्मीर ने बताया है कि अनंतनाग में लश्कर का आतंकी और कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फंसे हुए हैं, कुलगाम में हो रही मुठभेड़ में जैश के आतंकियों के घिरे होने की सूचना है.

वहीं शोपियां जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी. इसके अलावा त्राल में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अंसार गुजवतुल हिंद के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ तल्हा के रूप में हुई .