logo-image

द कश्मीर फाइल्स पर संसद में भी रार, जानिए किसने क्या कहा

कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हुई हिंसा पर बनी फिल्म द कशमीर फाइल्स '(The Kashmir Files) पर जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में भी द कश्मीर फाइल्स की गूंज सुनाई दी.

Updated on: 21 Mar 2022, 05:17 PM

highlights

  • बसपा सांसद दानिश ने की फिल्म को बैन करने की मांग
  • जेडीयू सांसद ने कहा फिल्म को टैक्स फ्री कर देनी चाहिए
  • जम्मू-कश्मीर का बजट पेशी के वक्त हुई बहस

नई दिल्ली:

कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हुई हिंसा पर बनी फिल्म द कशमीर फाइल्स '(The Kashmir Files) पर जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में भी द कश्मीर फाइल्स की गूंज सुनाई दी. संसद में सोमवार को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) पर जमकर नोकझोंक हुई. किसी ने इसे टैक्स फ्री करने को कहा तो किसी ने बैन की मांग की तो किसी ने इसे देश की एकता को बरकरार रखने के लिए बैन करने की मांग की. जनता दल यूनाइटेड की सांसद सुनील पिंटू ने मांग की कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देश भर में टैक्स फ्री कर देना चाहिए. वहीं, बसपा के सांसद दानिश अली ने इस फिल्म को बैन करने की मांग की.


ऐसी फिल्में बैन होनी चाहिए
दरअसल, लोकसभा में  सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर बजट 2022-23 पेश किया. इसके साथ ही, जम्मू-कश्मीर के संबंध में 2021-22 के लिए अनुपूरक अनुदान मांगों का विवरण भी पेश किया गया. बजट पर हो रही चर्चा में,  'द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) पर सांसद बंटे हुए नजर आए.  लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली ने कहा कि चाहे  फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) हो या फिर गुजरात फाइल्स, घृणा फैलाने के लिए देश में फिल्में नहीं बननी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्मों को बैन करना चाहिए. इस तरह की नफरत फैलाने वाली फिल्म से सरकार को भले ही फायदा होता हो. लेकिन ये राष्ट्र के लिए सही नहीं है.

ये भी पढ़ें- पंजाब में जीत के बाद AAP ने पूरे देश के लिए तैयार की यह खास रणनीति

टैक्स फ्री करने की मांग
बसपा सांसद ने जहां  फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) फिल्म का विरोध किया. वहीं, भाजपा की सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड की सांसद सुनील पिंटू ने मांग की कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देश भर में टैक्स फ्री कर देना चाहिए.