logo-image

इजराइल: हवाईअड्डे पर चौका देने वाला नजारा, यात्रा के लिए बच्चे को छोड़कर दंपती निकला

शैक्षणिक संस्थान में शिक्षिका और छात्राएं अब जाने भर से डर रही और इन इलाकों में लगा दिया गया है पुलिस का पहरा.

Updated on: 11 Feb 2023, 12:05 AM

जेरूसलम.:

इजराइल के एक हवाई अड्डे पर चौका देने वाला नजारा दिखाई दिया. यहां एक दंपती अपने नवजात बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़कर उड़ान भरने की तैयारी करने लगा. दरअसल, चेक-इन डेस्क पर नवजात बच्चे के टिकट पर बहस के बाद एक दंप​ती ने अपने बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़ने का निर्णय लिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हवाई अड्डा तेल अवीव पर है. इसका नाम बेन-गुरियन हवाई अड्डा (Ben-Gurion Airport) है. यहां पर रेयानेयर डेस्क पर मंगलवार को अपने बच्चे के टिकट पर अतिरिक्त भुगतान को लेकर कुछ असहमतियों के बाद, एक दंपती ने बच्चे को इजरायल के एक हवाई अड्डे के चेक-इन डेस्क पर छोड़ने का निर्णय लिया. इस घटना ने यहां पर सभी स्टाफ को हैरान कर दिया. 

रिपोर्ट के अनुसार, बेल्जियम के पासपोर्ट पर ब्रेसल्स जाने को तैयार दंप​ती ने बच्चे के टिकट के लिए भुगतान नहीं किया था. चेक इन करने के दौरान जब एयरलाइन के कर्मियों ने उन्हें भुगतान करने को कहा तो वे बहस करने लगे. लंबी बहस के बाद दंप​ती ने तय किया वे अपने बच्चे को यहीं छोड़कर जाएंगे. हवाई अड्डे के कर्मियों ने बताया कि बहस के बाद, उन्होंने अपने बच्चे को बेबी स्ट्रॉलर में छोड़ दिया. वे पासपोर्ट कंट्रोल में चले गए. कर्मचारियों के अनुसार, उन्होंने इस तरह की घटना पहली बार देखी थी. उन्हें लगा एक बच्चे के माता-पिता इतने कठोर कैसे हो सकते हैं. 

हवाई अड्डे के सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि दंपती को इस बात से बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ रहा था कि वे अपने बच्चे को छोड़कर यात्रा करने जा रहे हैं. यह घटना 31 जनवरी की है. सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि ये बुकिंग के चेक-इन पर पहुंचे थे. जब वे बच्चे को छोड़​कर आगे बढ़े हवाईअड्डे के अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों से संपर्क किया. बाद में दंप​ती को हिरासत में ले लिया. इस तरह की घटनाएं दुलर्भ नहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2022 में एक 62 वर्षीय बुजुर्ग शख्स को फ्लोरिडा में गिरफ्तार किया गया था. उसने एक बंद किराए की कार के पीछे लगभग दो साल के बच्चे को छोड़ दिया था.