logo-image

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए चलाई जाएंगी खास ट्रेन! ये होगी विशेषताएं

भारतीय रेलवे भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए खास वंदे भारत ट्रेन चलाने जा रही है. जानिए उसकी डिटेल्स...

Updated on: 06 Oct 2023, 02:27 PM

नई दिल्ली:

हर किसी को 14 अक्टूबर का इंतजार है... दरअसल ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. इस बार कप की मेजबानी करने का मौका भारत को मिला है. ऐसे में भारतीय दर्शकों के साथ-साथ पूरी दुनियो का अक्टूबर महीने की 14 तारीख का इंतजार है, क्योंकि इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने जा रहा है. ये मैच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. ऐसे में इस मैच को लेकर भारतीय रेलवे ने प्रशंसकों को बड़ा तोहफा दिया है... दरअसल रेलवे ने 14 अक्टूबर के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र से अहमदाबाद के लिए स्पेशल वंदे भारत ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. ताकि इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस, बिना किसी परेशानी इस मैच को लाइव देख सकें. 

बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान के इस मुकाबले की टिकटे बहुत मुश्किल से मिल रही है. न सिर्फ इतना होटल, गेस्ट हाउस के साथ-साथ ट्रेन और फ्लाइट की टिकट बुकिंग के लिए भी काफी इंतजार करना पड़ रहा है, ऐसे में रेलवे के इस फैसले ने क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी राहत दी है. चलिए इस स्पेशल ट्रेन की डिटेल जानकारी देते हैं.

 ट्रेन की टाइमिंग बहुत खास...

बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग बहुत खास है, क्योंकि इसे कुछ इस तरह से शेड्यूल की गई है, ताकि मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले दर्शक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंच जाए, जबकि मैच खत्म होने के बाद आसानी से दोबारा घर की तरफ लौट सकें. मालूम हो कि ये ट्रेन मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र से अहमदाबाद के लिए चलाई जा रही है. 

और भी बहुत कुछ...

इतना ही नहीं, बल्कि रेलवे यात्रा को और भी ज्यादा यादगार बनाने के लिए ट्रेन में देशभक्ति गीतों के साथ-साथ भारत-पाकिस्तान के बीच हुए ऐतिहासिक मुकाबले की कई तस्वीरें प्रदर्शित की जाएगी.