logo-image

फिर प्रचंड ठंड का कहर! जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत में फिर प्रचंड सर्दी का कहर! आज दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत की कई हिस्सों में बरसात देखने को मिली. वहीं कल यानि 1 फरवरी को भी राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है.

Updated on: 31 Jan 2024, 08:43 PM

नई दिल्ली :

उत्तर भारत में फिर प्रचंड सर्दी का कहर! आज दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत की कई हिस्सों में बरसात देखने को मिली. वहीं कल यानि 1 फरवरी को भी राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. इसके साथ ही करीबी राज्य पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़  के अलग-अलग हिस्सों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज और ठंडी हवाएं चलने के आसार हैं. वहीं 2 फरवरी से भारत के नॉर्थ ईस्ट की तरफ भी भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 

गौरतलब है कि, फिलहाल पहाड़ों पर बर्फबारी का नजारा देखने को मिल रहा है. जहां कल से कश्मीर घाटी, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सो में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. वहीं अगले दिन 2 फरवरी से अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं, जिसे लेकर सभी राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दें कि, दिल्ली से राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में कल हल्की ओलावृष्टि की संभावना है. जबकि पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 2 फरवरी को हल्की ओलावृष्टि के आसार हैं. 

विजिबिलिटी रहेगी कम...

मालूम हो कि, आज यानि 31 जनवरी की सुबह दिल्ली समेत सटे हुए राज्य पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़,  उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्य जैसे बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7 से 12°C दर्ज किया गया.

वहीं, मौसम विभाग ने पंजाब के अलग-अलग जगहों के लिए चेतावनी जारी की है, बताया गया है कि, 1 फरवरी को पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर रात और सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है. जहां विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रहने का अनुमान है.