logo-image

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा दोहराने की पाकिस्तानी साजिश नाकाम, वक्त रहते सेना ने डिफ्यूज की IED भरी कार

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा दोहराने की साजिश नाकाम, वक्त रहते सेना ने डिफ्यूज की IED भरी कार

Updated on: 28 May 2020, 10:31 AM

श्रीनगर:

कोरोना लॉकडाउन के बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में गुरुवार को पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Attack) जैसे बड़ी और खतरनाक आतंकी साजिश नाकाम की गई. पुलवामा के आइनगुंड इलाके में एक सैंट्रो गाड़ी में विस्फोटक (IED) प्लांट किए गए थे. सुरक्षाबलों ने इसे वक्त रहते निष्क्रिय कर दिया. जिस वाहन में यह आईईडी मिली है, उसपर लगी नंबर प्लेट पर कठुआ का नंबर लिखा हुआ है. सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका ने अब चीन को घेरने चला नया दांव, उइगर मुसलमान बनेंगे तुरुप का इक्का

कार पर कठुआ की नंबर प्लेट
शुरुआती इनपुट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने पुलवामा के राजपोरा इलाके में स्थित आइनगुंड से इस कार को जब्त किया है. इस कार में बड़ी मात्रा में आईईडी बरामद हुई है. एजेंसियों को शक है कि इन्हें सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के लिए यहां पर लाया गया था. कार पर जेके-08 1426 नंबर की प्लेट लगी है, जो कि कठुआ का नंबर है. जम्मू संभाग का कठुआ इलाका सीमांत क्षेत्र है और यहां के हीरानगर इलाके को पाकिस्तानी घुसपैठ के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है. ऐसे में इस कार में विस्फोटकों के मिलने के पीछे किसी पाकिस्तानी साजिश का शक भी जताया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः  निवेशकों को बड़ा झटका, सरकार ने बंद कर दी निवेश की ये बेहतरीन स्कीम

पुलवामा के हमले में ऐसी ही कार का इस्तेमाल
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा हमला हुआ था. पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी एक ऐसी ही कार का इस्तेमाल किया था, जिसे सीआरपीएफ जवानों के काफिले की बस से लड़ा दिया गया था.