logo-image

Guest in Indian Dress: शाही डिनर में दिखा अलग अंदाज, विदेशी मेहमान पर भारतीय का ड्रेस खुमार

First Lady in Indian Dress: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से शाही भोज का आयोजन किया गया. इस दौरान कई देशों की फर्स्ट लेडी भारतीय परिधान में नजर आई.

Updated on: 10 Sep 2023, 05:25 PM

नई दिल्ली:

First Lady in Indian Dress: दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की अगुवाई में जी20 की बैठक संपन्न हो गई. इस बैठक में दुनिया के ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए. इसमें अमेरिका, कनाडा, ब्राजील, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हुए. इस समिट के दौरान कई देशों की फर्स्ट लेडी भी शामिल हुई. बैठक के बाद शनिवार 9 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से विदेशी मेहमानों को शाही भोज दी गई. इस शाही भोज में कई देशों की फर्स्ट लेडी पर भारतीय ड्रेस से लगाव दिखाई दिया. 

फर्स्ट लेडी का भारतीय ड्रेस

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से विदेशी मेहमानों को रात्री भोज दिया गया. इस शाही भोज का आयोजन प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में किया गया था. इस रात्री भोज में विदेशी राष्ट्राध्यक्षों के साथ फर्स्ट लेडी भी शामिल हुई. शाही भोज में फर्स्ट लेडीज का अलग रूप देखने को मिला. दरअसल इन लेडीज को भारतीय परिधान काफी पसंद आया. ये दिवानगी इस कदर तक पहुंच गई की कई मेहमान भारतीय ड्रेस में दिखाई दी. इसमें कुछ महिलाएं साड़ी तो कुछ महिलाओं ने सलवार-सूट पहनी. 

IMF चीफ सलवार-सूट में

जी-20 के भव्य रात्री भोज में मॉरिशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ के साथ उनकी पत्नी कोबिता जगन्नाथ शामिल हुई. इस दौरान कबिता सफेद साड़ी पहने हुए भोज में पहुंची. जापान के राष्ट्रपति फुमियो किशिदा अपनी वाइफ यूको किशिदा के साथ भारत मंडपम पहुंचे. इस दरमियान, यूको भारतीय ड्रेस में नजर आई. जापान की प्रथम महिला गुलाबी और हरे रंग की साड़ी पहने भोज में पहुंची. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष(IMF) चीफ क्रिस्टलीना जॉर्जिवा का स्वागत पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने किया. इस दौरान जॉर्जिवा सलवार सूट पहने रात्री भोज में पहुंची. 

अक्षता सुनक का इंडो वेस्टर्न ड्रेस

मेहमान देश के रूप में पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शाही डिनर में शामिल हुई. इस दौरान वो सफेद साड़ी में नजर आई. विश्व बैंक के चीफ अजय बंगा अपनी वाइफ रितु बंगा के साथ पहुंचे. इस दौरान रितु ने भारतीय साड़ी पहनी थी. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता के साथ रात्री भोज में पहुंची. इस दौरान अक्षता इंडो-वेस्टर्न ड्रेस में नजर आईं. IMF की डिप्टी डायरेक्टर गीता गोपीनाथ भी जी20 के इस शाही भोज में पहुंची. इस दौरान वो लाल और नीले रंग की साड़ी पहनी थी. इस शाही डिनर में इंडोनेशिया के प्रेसिडेंट जोको विडोडो अपनी पत्नी इरियाना के साथ पहुंचे. इस दौरान इरियाना भारतीय ड्रेस सलवार-सूट में नजर आईं.