logo-image

कर्नाटक : बीजेपी के हंगामे के कारण राज्यपाल को संक्षिप्त करना पड़ा अभिभाषण

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य आसन के सामने एकत्रित हो गए और जद (एस) व कांग्रेस गठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

Updated on: 06 Feb 2019, 02:03 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक के 10 दिवसीय बजट सत्र की शुरुआत बुधवार को हंगामे के साथ हुई. इसकी वजह से राज्यपाल वजुभाई वाला को दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित अपने अभिभाषण को संक्षिप्त करना पड़ा. राज्यपाल वजुभाई वाला अपना भाषण हिंदी में पढ़ रहे थे. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य आसन के सामने एकत्रित हो गए और जद (एस) व कांग्रेस गठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस हंगामे में राज्यपाल की आवाज सुनाई नहीं पड़ रही थी.

हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण पांच मिनट से भी कम समय में समाप्त हो गया. मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी शुक्रवार को राज्य का 2019-20 वित्तीय वर्ष का बजट पेश करेंगे। कुमारस्वामी के पास वित्त विभाग भी है.

यह भी पढ़ें : JNU Sedition Case: कोर्ट ने कहा, दिल्‍ली सरकार फाइल दबाकर नहीं बैठ सकती, जल्‍द अनुमति लें

कर्नाटक में बजट सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा. पहले से ही माना जा रहा था कि बीजेपी सहित विपक्ष इस मौके पर मौजूदा कुमारस्वामी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. बुधवार को विधानसभा में यह देखने को भी मिला. जैसे ही राज्यपाल वजुभाई वाला ने संबोधन शुरू किया विपक्षी दलों ने विधानसभा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. बीजेपी ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार के पास संख्या बल नहीं है और वह अल्पमत की सरकार है.

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े 38 केस वापस लेगी उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार

बजट सत्र से पहले मंगलवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक के बाद भी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने जेडीएस-कांग्रेस नीत गठबंधन सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार जनता के उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. साथ ही उन्होंने सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर भी कुमारस्वामी सरकार पर निशाना साधा था. हालांकि इस दौरान येदियुरप्पा ने साफ किया था कि उनकी पार्टी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी.