logo-image

घोसी नव निर्माण मंच की ओर से फ्री हेल्थ कैंप, 2 हजार लोगों के रोगों की जांच और दवा

इसमें जांच के साथ ट्रीटमेंट की भी सुविधा दी गई. इस मौके पर शारदा नारायण हास्पिटल के सीनियर डॉक्टर संजय सिंह ने कहा कि जैसे-जैसे लोगों का खानपान, लाइफस्टाइल बदल रहा है बीमारियां भी तेजी से अपना पैर पसार रही हैं.

Updated on: 11 Mar 2024, 08:59 PM

नई दिल्ली:

स्थानीय नगर पंचायत के खीरीकोठा स्थित घोसी नव निर्माण मंच द्वारा रविवार को फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया. इसमें विभिन्न रोग विशेषज्ञ और चिकित्सकों की टीम  पहुंची. इस दौरान टीम की ओर से रोगियों को मुफ्त में दवा उपलब्ध करवाई गई. ये मेडिकल कैंप घोसी नवनिर्माण मंच के मुख्य ऑफिस खीरीकोठा में आयोजित किया गया था. इस स्वास्थ्य शिविर में पूरे एरिया के अलग-अलग गांवों से भारी संख्या लोगो पहु्ंचे. इसके बाद लोगों ने इस फ्री मेडिकल कैंप का इसका लाभ उठाया और अपनी बिमारियों का चेकअप कराया. 

मेडिकल कैंप का लगभग दो हजार मरीजों  लाभ उठाया. इसमें जांच के साथ ट्रीटमेंट की भी सुविधा दी गई. इस मौके पर शारदा नारायण हास्पिटल के सीनियर डॉक्टर संजय सिंह ने कहा कि जैसे-जैसे लोगों का खानपान, लाइफस्टाइल बदल रहा है बीमारियां भी तेजी से अपना पैर पसार रही हैं. ऐसे में लोगों को अपने सेहत के प्रति जागरूक रहना चाहिए और इसका हमेशा ख्याल रखना चाहिए. लोगों का अपने हेल्थ के मामले में लापरवाही नहीं करना चाहिए और समय-समय पर डॉक्टरों से सलाह और जांच करवाना चाहिए. 

लोगों को आगे आना चाहिए

इस मौके पर घोसी नवनिर्माण मंच के फाउंडर बद्रीनाथ ने कहा कि यह हमारा इलाका देवरांचल के रूप से जाना जाता है. ये एरिया इकोनॉमिकली रूप से काफी पिछड़ा हुआ है. ऐसे में घोसी नवनिर्माण मंच को जनता के मंच के रूप से जाना जाता है. ये मंच हमेशा लोगों की सेवा के लिए सही कदम उठाता रहा है और रहेगा. इस शिविर को जिले के फेमस डॉक्टर डा.संजय सिंह ने लीड किया जिसमें 40 से अधिक चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी. कैंप में आए सभी पुरूषों और महिलाओं को उनके बीमारियों के मुताबिक निःशुल्क सलाह, टेस्ट और दवा दिया गया.

ये रहे मौजूद

उन्होंने इस सहयोग को लेकर डॉक्टरों की टीम की सराहना कि और उनके प्रति आभार व्यक्त किया है. मंच के संस्थापक श्री बद्री नाथ ने कहा कि गरीब और कमजोर लोगों की सेवा करने के बाद मन को एक अलग प्रकार की ही खुशी और शांति मिलती है. मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है और बड़ा पुण्य का काम है. उन्होंने आगे कहा कि समाज के सभी आर्थिक संपन्न लोगों को आगे आकर इस प्रकार के कार्यक्रम करने चाहिए. लोगों को ऐसे कदम उठाने की जरूरत पर बल दिया है. इस मौके पर शैलेन्द्र सिंह,  मो. इजहार, रियाज अहमद,  अजय यादव, संजय सिंह, जगदीश सिंह, रियाज अहमद, लल्लन सिंह, मंगरू विश्वकर्मा, आनंद उर्फ मल्लू मल्ल, यशवंत मल्ल, आशीष विश्वकर्मा, मुन्ना शुक्ला, भरत दुबे, विनय सिंह, अनिल मौर्या सहित क्षेत्र के दर्जनों लोग मौजूद रहे.