logo-image

फारूक साहब को अपने घर मे बंदी बनाया गया है, कौन कहां है पता नहीं: गुलाम नबी आजाद

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है

Updated on: 22 Aug 2019, 12:15 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच एजेंसियों के शिकंजे में फंसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के समर्थन में कांग्रेस नेता एकजुट हो गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए के खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. यहां गुलाम नबी आजाद अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए हुए आज 18 दिन हो गए है. राज्य को बंदी बना दिया गया है. हम अपने घर नहीं जा सकते , फारूक साहब को अपने घर मे बंदी बनाया गया है. कौन कहां है पता नहीं. ये कैसा कानून है, जिस राज्य के लिए कानून लाए उसी को बंदी बनाया. उन्होंने कहा, कई जगहों पर कर्फ्यू लगा है किसी से बात नहीं कर सकते हैं और हम इसका विरोध करते हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार 2.0 में बदले की भावना से हो रही है कार्रवाई, कांग्रेस ने लगाया आरोप

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा, सरकार की चिदंबरम पर कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है,. उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. इससे पहले कार्ति चिदंबरम भी कह चुके हैं कि उनके पिता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी इसलिए हुई ताकि अनुच्छेद 370 से ध्यान भटकाया जा सके.

यह भी पढ़ें: INX Media Case: कौन इंद्राणी कौन पीटर, मैं किसी को नहीं जानता- कार्ति चिंदबरम

बता दें, पी चिदंबरम की गिरफ्तारी बुधवार को सीबीआई ने उनके जोर बाग स्थित आवास से की थी जिसके बाद आज उन्हें राउज एवेन्यू की सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीबीआई इस दौरान चिदंबरम की 14 दिनों की रिमांड मांग सकती है.