logo-image

पी चिदंबरम के मामले की जांच कर रहे ED के अधिकारी राकेश अहूजा का ट्रांसफर

पी चिदंबरम के मामले की जांच कर रहे ED के जांच अधिकारी का ट्रांसफर

Updated on: 22 Aug 2019, 01:19 PM

नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशायलल (ED) के जांच अधिकारी (IO) राकेश आहूजा का ट्रांसफर हो गया है. राकेश आहूजा को ED से बाहर कर वापिस दिल्ली पुलिस भेजा दिया गया है. राकेश आहूजा के ट्रांसफर के बाद INX मीडिया मामले में जांच का जिम्मा नए IO को सौंपा जाएगा. राकेश आहूजा इस मामले की जांच में शुरू से जुड़े हुए थे. वह ED में सहायक निदेशक के पद पर थे. हालांकि उनका ट्रांसफर क्यों किया गया, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

यह भी पढ़ें: फारूक साहब को अपने घर मे बंदी बनाया गया है, कौन कहां है पता नहीं: गुलाम नबी आजाद

वहीं दूसरी तरफ पी चिदंबरम को बुधवार को उनेक जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने गुरुवार सुबह उनसे दूसरे चरण की पूछताछ की. हालांकि सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि चिदंबरम पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और सीबीआई के सवालों पर उल्टे उनसे सवाल कर रहे हैं. बता दें आज दोपहर 2 बजे के बाद पी चिदंबरम को दिल्ली के राउज एवेन्य की सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां सीबीआई उनके 14 दिनों के रिमांड की मांग कर सकती है. जानकारी के मुताबिक ईडी भी कोर्ट से पी चिदंबरम की रिमांड की मांग कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी का अयोध्‍या कनेक्‍शन, जानें कैसे

फिलहाल सीबीआई चिदंबर से पूछताछ में जुटी हुई है. सीबीआई जिन सवालों के जवाब जानने की कोशिश कर रही है, वो कुछ इस प्रकार है- 

  • इंद्राणी पीटर से कितनी मुलाकातें हुईं?
  • क्या पैसों के लेन-देन को लेकर कोई बात हुई थी?
  • कितने लोग बैठक में थे ?
  • क्या आपने उन दोनों को अपने बेटे से मिलने को कहा था?
  • बेटे की कंपनी का ख्याल रखने को कहा था ?
  • आप के कितने बैंक खाते हैं और कहां-कहां हैं?