logo-image

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई पर कसा ED ने शिकंजा, कस्टडी में भेजा गया

Money Laundering Case: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई पर ईडी ने शिंकजा कस दिया है. जिसमें डॅान के भाई की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही है. फिलहाल इकबाल कासकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में भेज दिया गया है.

Updated on: 18 Feb 2022, 03:50 PM

highlights

  • Money Laundering Case में वांछित है डॅान का भाई इकबाल 
  • ED मुंबई के विशेष PMLA कोर्ट में करेगी पेश 
  • ED इकबाल कासकर को ठाणे जेल से लेकर रवाना हो गई है

नई दिल्ली :

Money Laundering Case: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई पर ईडी ने शिंकजा कस दिया है. जिसमें डॅान के भाई की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही है. फिलहाल इकबाल कासकर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में भेज दिया गया है. ED इकबाल कासकर को ठाणे जेल से लेकर रवाना हो गई है. आज कासकर को ED मुंबई के विशेष PMLA कोर्ट में पेश करेगी. आपको बता दें कि स्थानीय अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज धन शोधन के एक मामले में इकबाल कासकर के खिलाफ बुधवार को पेशी वारंट जारी किया था. पेशी वारंट जारी करते हुए विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने कहा था कि आरोपी को शहर से यहां लाने और 18 फरवरी को अदालत के समक्ष पेश करने की पूरी व्यवस्था ईडी द्वारा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: चीन का क्वाड पर फिर उभरा दर्द, कहा- क्षेत्रीय सुरक्षा पर दे रहा तनाव

इकबाल कासकर से पूछताछ करने की ईडी इस पहल से एक दिन पहले ही एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड में धन के लेनदेन, अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन से जुड़े धन शोधन के एक मामले की जांच के संबंध में मुंबई में कई जगहों की तलाशी ली थी. एजेंसी ने 10 जगहों की तलाशी ली थी जिनमें 1993 मुंबई विस्फोटों के सरगना दाउद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर और गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार से जुड़े परिसर भी शामिल हैं. यह कार्रवाई धन शोधन निषेध कानून (PMLA) के तहत की गई है. ईडी का यह मामला हाल ही में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है. एनआई ने यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है. 

फिलहाल इकबाल ईडी की गिरफ्त में है. अदालत में पेश होने के बाद कासकर को लेकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.  न्याधीश देश पांडेय के मुताबिक इकबाल को पेश करने की पूरी जिम्मेदारी ईडी को ही सौंपी गई है. अब देखना है कि मामले में और किसे घसीटा जाता है. हालाकि सुगबुगाहट है कि डॅान दाऊद से जुड़े अन्य लोगों के तार भी मामले से जुड़े हैं. जरूररत पड़ी तो उन्हे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी.