logo-image

डाॅक्टर मनाते रहे जन्मदिन, अमृतसर में छह साल की बच्ची की मौत

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में डाक्टरों की कथित लापरवाही की एक बड़ी घटना सामने आई है

Updated on: 04 Jul 2023, 11:57 PM

नई दिल्ली:

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में डाक्टरों की कथित लापरवाही की एक बड़ी घटना सामने आई है. इसमें एक छह साल की बच्ची की मौत हो गई. इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बच्ची के पिता द्वारा बच्चा वार्ड का दरवाजा खटखटाया जा रहा है लेकिन दरवाजा अंदर से बंद कर दिया गया ताकि जन्मदिन मनाने के सबूत मिटाए जा सकें लेकिन फिर भी दीवारों पर लगे गुब्बारे बता रहे है की डाक्टर और अन्य स्टाफ जन्मदिन मनाने में व्यस्त थे और दूसरी तरफ छह साल की नवरूप की तड़प तड़प कर मौत हो गई.

अमृतसर के गांव पट्टी के रहने वाले दविंदर सिंह ने अपनी बेटी को किडनी में इंफेक्शन के कारण इस अस्पताल में भर्ती कराया था. बच्ची की दादी ने बताया की बच्ची तड़पती रही और सुबह से वो डाक्टरों को बुलाते रहे लेकिन उसे देखने कोई नहीं आया.

परिवार को डयलसिस का सुझाव दिया था

नवरूप के पिता ने बताया की डाॅक्टर जन्मदिन मनाने में मशगूल थे और इधर इनकी बेटी मौत की आगोश में चली गई. उधर डाक्टर अपने पर लगे आरोप से इंकार करते नज़र आए. उनका कहना था की बच्ची की हालत इतनी गंभीर थी की उन्होंने परिवार को डयलसिस का सुझाव दिया था. मगर परिवार नहीं माना उसे रेफर कर दिया था और रेफर के दौरान जान जा सकती है लेकिन मृतिक के परिवार का कहना था की डाक्टर झूठ बोल रहे हैं.