logo-image

Congress के लोग दुनिया में भारत की छवि कर रहे खराब: राजनाथ सिंह

Defence minister Rajnath Singh slams Congress leader Rahul Gandhi : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला है. मध्य प्रदेश से सिंगरौली में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता देश को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने...

Updated on: 22 Jan 2023, 11:58 PM

highlights

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर बोला हमला
  • राहुल गांधी कर रहे देश को बदनाम करने की कोशिश
  • कांग्रेस के नेता दुनिया में कर रहे देश का नाम खराब

नई दिल्ली/सिंगरौली:

Defence minister Rajnath Singh slams Congress leader Rahul Gandhi : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला है. मध्य प्रदेश से सिंगरौली में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता देश को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज राहुल गांधी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में नफरत ही नफरत है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में नफरत पैदा करने की कोशिश कौन कर रहा है? उनको कहां नफरत दिखाई दे रही है? कांग्रेस के लोग सारी दुनिया में भारत की छवि खराब कर रहे हैं. 

देश अब दूसरे देशों पर कम निर्भर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस शासन में हिंदुस्तान को दूसरे देशों का मुंह ताकना पड़ता था. लेकिन मोदी सरकार देश को विकास के रास्ते पर तेजी से आगे ले गई है. हम रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर हैं, जिस क्षेत्र में हमेशा भारत को दूसरे देशों की हां का इंतजार करना पड़ा था. राजनाथ सिंह ने कई बातों को गिनाया. उन्होंने कहा कि पहले हम फाइटर जेट्स, मिसाइलों, पानी के जहाजों और बम समेत अन्य युद्धक साजो-सामान के लिए दूसरे देशों पर निर्भर थे. लेकिन अब भारत खुद ही अपनी चीजों का उत्पादन कर रहा है. हम बहुत सारे युद्धक सामग्री का निर्यात भी करने लग जाएंगे. ऐसा सिर्फ मोदी राज में ही संभव हुआ है.

ये भी पढ़ें : Poland से Greece जा रही Ryanair Airline के प्लेन में बम की सूचना

राहुल गांधी के दावे पूरी तरह से गलत

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा से देश को जोड़ने की नहीं, बल्कि बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा करके वो विदेशों में देश का नाम बदनाम कर रहे हैं. राहुल गांधी बोलते हैं कि नफरत की राजनीति हो रही है, जोकि गलत है.