logo-image

गोवा रेस्टोरेंट पर वार-पलटवार जारी, अब पवन खेड़ा ने कहा-कौन सी स्मृति ईरानी बोल रहीं झूठ

कांग्रेस ने कहा कि ईरानी ने पत्रकारों को इलाके से दूर रखने के लिए अवैध बार की सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाए थे. जबकि ईरानी ने आरोपों पर आधिकारिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Updated on: 23 Jul 2022, 07:54 PM

highlights

  • पवन खेड़ा ने कहा, स्मृति ईरानी ने 14 अप्रैल 2022 को अपनी बेटी के रेस्टोरेंट की तारीफ़ की थी
  • कांग्रेस प्रवक्ता के जवाब में स्मृति ईरानी ने भी बोला जवाबी हमला
  • कांग्रेस और स्मृति ईरानी की ओर से लगातार वार-पलटवार जारी

 

 

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर कटाक्ष किया और उनसे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smiriti Irani) को बर्खास्त करने के लिए कहा. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी गोवा में एक अवैध बार चला रही थी. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि ईरानी और उनके भाजपा सहयोगी लुलु मॉल (Lulu mall) का विरोध करने के लिए भारत के युवाओं को गोवा में एक अवैध बार की आड़ में भ्रष्टाचार रैकेट चलाने के लिए कहकर पाखंड में लिप्त थे. खेड़ा ने कहा, “मैं आपसे और प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं. मैंने सुना है कि आपकी याददाश्त अच्छी है. आपको याद होगा कि 12 दिसंबर 2004 को स्मृति ईरानी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री (नरेंद्र मोदी) के इस्तीफे की मांग की थी. आज हम मांग करते हैं कि स्मृति जुबिन ईरानी को तत्काल प्रभाव से कैबिनेट से बर्खास्त किया जाए. 

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव का शिवपाल को जवाब- जहां ज्यादा इज्जत मिले, वहां चले जाएं

पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि कौन सी स्मृति ईरानी झूठ बोल रही है? वो स्मृति ईरानी जिन्होंने 14 अप्रैल 2022 को अपनी बेटी के रेस्टोरेंट की तारीफ़ की थी या वो स्मृति ईरानी जो आज कह रहीं हैं कि उनकी बेटी का कोई रेस्टोरेंट है ही नहीं? पवन खेड़ा ने कहा, "आप इस देश के कर्जदार हैं आप इस देश के युवाओं के कर्जदार हैं. आप इस देश के युवाओं को लुलु मॉल के लिए गुमराह नहीं कर सकते, जबकि आपके अपने बच्चे इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं, स्मृति जुबिन ईरानी द्वारा प्रदान किए गए अवैध संरक्षण के लिए धन्यवाद.” ईरानी की बेटी जोइश ईरानी को हाल ही में एक मृत व्यक्ति के नाम पर शराब का लाइसेंस हासिल करने के लिए नोटिस दिया गया था. कांग्रेस ने कहा कि ईरानी की बेटी को नोटिस जारी करने का साहस दिखाने वाले अधिकारी का पीछा किया जा रहा है. खेरा ने कहा कि विचाराधीन अधिकारी को सजा के तौर पर तबादला भी किया जा सकता है.

कांग्रेस ने कहा कि ईरानी ने पत्रकारों को इलाके से दूर रखने के लिए अवैध बार की सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाए थे. जबकि ईरानी ने आरोपों पर आधिकारिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी है. ईरानी के वकील किरत नागरा ने कहा कि मंत्री की बेटी मालिक नहीं थी, यह कहते हुए कि वह सिली सोल्स गोवा नामक रेस्तरां का संचालन भी नहीं कर रही थी. ईरानी के पार्टी सहयोगी तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उनके बचाव में ट्वीट किया, उन्होंने लिखा, “@rahulgandhi और @priyankagandhi के निर्देश पर कांग्रेस के गुंडे 18 साल की छात्रा को निशाना बना रहे हैं क्योंकि वह @smritiirani की बेटी है और स्मृति ईरानी ने उसे अमेठी में हराया था. स्मृति जी की बेटी यूएस में पढ़ रही हैं और उसका इस बार से कोई संबंध नहीं है.