logo-image

कांग्रेस और AAP ने BJP पर किया वार, कहा-एयर स्ट्राइक का किया जा रहा राजनीतिक इस्तेमाल

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और इसके अध्यक्ष अमित शाह से 'राजनीति के लिए हवाई हमले का इस्तेमाल करने' और सेना पर भरोसा न करने पर सवाल किया है.

Updated on: 04 Mar 2019, 04:46 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और इसके अध्यक्ष अमित शाह से 'राजनीति के लिए हवाई हमले का इस्तेमाल करने' और सेना पर भरोसा न करने पर सवाल किया है. शाह ने रविवार को दावा किया था कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए हवाई हमले में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए थे. दोनों दलों ने कहा है कि बीजेपी का यह दावा सेना के बयान से मेल नहीं खाता है.

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने एक ट्वीट में कहा, 'एवीएम आरजीके कपूर ने कहा, 'हमने जिन शिविरों पर हमले किए हैं, उनमें कितने हताहत हुए और कितने मारे गए, इसकी कोई संख्या बताना अभी जल्दबाजी होगी' लेकिन अमित शाह का कहना है कि हवाई हमले में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं. क्या हवाई हमले का राजनीति के लिए इस्तेमाल नहीं हो रहा है?"

इसे भी पढ़ें: भारत ने पाकिस्‍तान को सौंपा डोजियर, भेजीं बालाकोट आतंकी कैंप के अंदर की तस्वीरें

आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी शाह के दावे पर सवाल उठाया और कहा कि शाह कह रहे हैं कि सेना झूठ बोल रही है, 250 मारे गए हैं.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'सेना झूठ नहीं बोल सकती, बीजेपी झूठ बोल रही है. सारा देश सेना के साथ है, लेकिन बीजेपी सेना के खिलाफ.'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में सवाल किया, 'क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही है? सेना ने साफ साफ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे (हवाई हमले में), यह नहीं कहा जा सकता. अपने चुनावी फायदे के लिए क्या अमित शाह और बीजेपी सेना को झूठा बता रहे हैं? देश को सेना पर भरोसा है. क्या अमित शाह और भाजपा को सेना पर भरोसा नहीं?"