logo-image

दिल्ली हिंसा पर CJI का बयान- हम सबकी सुन रहे हैं लेकिन हमारी भी कुछ सीमाएं हैं

दिल्ली हिंसा पर CJI का बयान- हम सबकी सुन रहे हैं लेकिन हमारी भी कुछ सीमाएं हैं

Updated on: 02 Mar 2020, 11:47 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बुधवार को सुनवाई करेगी. दरअसल इस मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ याचिका दायर की गई है. इसी के साथ दिल्ली हिंसा पर CJI एसएबोबड़े का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, हम सबकी सुन रहे हैं लेकिन हमारी भी कुछ सीमाएं है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस संसद में केंद्र को दिल्ली हिंसा पर घेरनवे की तैयारी में हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली हिंसा पर संसद में बयान दे सकते है. 

वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की संसद भवन में वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक जारी है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस के हमले से निबटने की रणनीति बनाई जा रही है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के उपराज्यपाल भी संसद भवन पहुंच चुके है जहां वो दिल्ली हिंसा पर अमित शाह को रिपोर्ट देंगे.

यह भी पढ़ें: निर्भया के गुनहगारों को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने पवन की क्‍यूरेटिव पिटीशन खारिज की

बता दें, पिछले दिनों दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में हुई जबरदस्त हिंसा (Delhi Violence) के बाद हालात भले ही सामान्य होने लगे हैं लेकिन मौतों का आकंड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है. इनमें से 38 लोगों की मौत गुरु तेज बहादुर अस्पताल में हुई जबकि 3 लोगों की लोक नायक अस्पताल, 1 की जग परवेश चंदर अस्पताल और 4 लोगों की राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में फिर बढ़ी मरने वालों की संख्या, अब तक 46 लोगों की मौत

अफवाह फैलाने के आरोप में कई लोग गिरफ्तार

बताया ये भी जा रहा है कि हिंसा फैलाने के आरोप में 167 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है जबकि 885 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार और हिरासत में ले लिया गया है. वहीं कई लोगों को अफवाह फैलाने के आरोप में भी पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली हिंसा के बाद बाहरी दिल्ली में 50 से ज्यादा फर्जी कॉल मिली जबकि द्वारका में 50 से ज्यादा फर्जी कॉल्स मिलीं. इसके बाद बाहरी दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों को और द्वारका में 70 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया गया.