logo-image

चेतन भगत का 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को लेकर ट्वीट, बोले- आपकी जानकारी के लिए इसमें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के कारण लड़खड़ाई अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए 20 लाख करोड़ के भारी भरकम पैकेज की घोषणा की है. इस पैकेज को आत्मनिर्भर भारत अभियान का नाम दिया गया है.

Updated on: 13 May 2020, 10:49 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के कारण लड़खड़ाई अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए 20 लाख करोड़ के भारी भरकम पैकेज की घोषणा की है. इस पैकेज को आत्मनिर्भर भारत अभियान का नाम दिया गया है. भारत के यह पैकेज जीडीपी का करीब 10 फीसद है. इसी को लेकर मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. अपने ट्वीट के जरिए चेतन भगत ने बताया कि 20 लाख करोड़ रुपये में कितने जीरो होते हैं. उन्होंने लिखा कि केवल आपकी जानकारी के लिए इसमें 13 जीरो होते हैं.

यह भी पढ़ेंः Covid-19 : चीन पर प्रतिबंध लगाने के लिए अमेरिकी कांग्रेस में विधेयक पेश

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए आर्थिक पैकेज की घोषणा की. इसी के बाद चेतन भगत ने एक ट्वीट किया. यह ट्वीट लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. चेतन भगत ने अपने ट्वीट में लिखा, "20 लाख करोड़ में 13 जीरो होते हैं. केवल आपकी जानकारी के लिए." बता दें कि इससे पहले भी मशहूर लेखक ने कई ट्वीट किये. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "20 लाख करोड़ का पैकेज यानी 263 बिलियन, जो कि बहुत बड़ी रकम है. जानकारी आनी बाकी है और जरूरी भी है कि यह खर्च कहां होंगे और कैसे खर्च किये जाएंगे. लेकिन एक पैकेज की आवश्यकता थी."

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव ने PM मोदी के राहत पैकेज पर साधा निशाना, कहा- 'सबका विश्वास' के नारे के साथ विश्वासघात