logo-image

नरेंद्र दाभोलकर मर्डर केस में सीबीआई ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

डॉक्टर नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड मामले में सीबीआई की टीम ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों का नाम संजीव पुनाकर और विक्रम भावे हैं.

Updated on: 25 May 2019, 07:04 PM

highlights

  • नरेंद्र दाभोलकर मर्डर केस में दो लोग गिरफ्तार
  • सीबीआई ने मुंबई से किया गिरफ्तार
  • कल कोर्ट में दोनों को किया जाएगा पेश 

नई दिल्ली:

डॉक्टर नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड मामले में सीबीआई की टीम ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों का नाम संजीव पुनाकर और विक्रम भावे हैं. संजीव पुनाकर वकील है. दोनों को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. दोनों को कल पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि 20 अगस्त 2013 को 68 वर्षीय सामाजिक चिंतक और तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्या अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने की थी जब वे पुणे में ओंकारेश्वर पुल पर मॉर्निंग वॉक से घर लौट रहे थे.

महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक नरेन्द्र दाभोलकर के परिवार वालों को उनकी हत्या के साढ़े 5 साल बाद भी न्याय का इंतजार है.

इस मामले की जांच बॉम्बे हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई कर रही है. हालांकि कोर्ट की कई चेतावनियों और समयसीमा के बावजूद इस मामले में अब तक कोई बड़ा कदम नहीं लिया गया है.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी से बड़ा झटका लगने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश

बता दें कि सीबीआई इस मामले में कार्रवाई करते हुए यह पाया था कि पुणे के बुद्धिजीवी नरेंद्र दाभोलकर और बेंगलुरू की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्याओं के बीच की कड़ी एक दूसरे से जुड़ी हुई है. सीबीआई ने कहा था कि उसने प्रमुख संदिग्धों में से एक सचिन अंधुरे की पुलिस हिरासत को बढ़ाने के लिए पुणे की शिवाजीनगर मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष अपना पक्ष रखने के दौरान इस महत्वपूर्ण कड़ी को साबित किया है.

दाभोलकर की हत्या के चार साल बाद गौरी की हत्या हुई थी. इन दोनों ही मामलों में सनातन संस्था समेत दक्षिणपंथी संगठनों की भूमिका संदिग्ध मानी जाती रही और अब यह जांच में सामने भी आ रहा है.