logo-image

Bihar: ललन सिंह ने दिया जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें अब किसके हाथ होगी कमान

Bihar: ललन सिंह ने दिया जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें अब किसके हाथ होगी कमान

Updated on: 29 Dec 2023, 12:48 PM

highlights

  • जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा कदम
  • राजीव रंजन ऊर्फ ललन सिंह ने दिया पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा
  • बीते कुछ दिनों से नीतीश कुमार और ललन के बीच चल रही थी अनबन

New Delhi:

Bihar: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हो रही जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल नीतीश के साथ चल रही अनबन की खबरों के बीच राजीव संजन ऊर्फ ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि एक दिन पहले नीतीश कुमार और ललन सिंह दोनों के बीच चल रही अनबन की अटकलों के बीच राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए एक साथ पहुंचे थे. यही नहीं बैठक के बाद दोनों बाहर भी साथ ही आए थे. दोनों ये संदेश देने की कोशिश की थी कि पार्टी में सबकुछ ठीक चल रहा है और सभी एकजुट हैं. 

एक दिन पहले इस्तीफा देने की खबरों को किया था खारिज
बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भले ही ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन 24 घंटे पहले उन्होंने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए इस खबर को खारिज कर दिया था. यही नहीं इस तरह के सवालों के पीछे विरोधी दलों को जिम्मेदार बताया था. 

यह भी पढ़ें - राम मंदिर के लिए आज किया जाएगा 'राम लला' की मूर्ति का चयन, तीन डिजायनों में से चुनी जाएगी सर्वश्रेष्ठ

अब किसके हाथ होगी कमान?
ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि आखिर पार्टी के इस सुप्रीम पद पर कौन बैठेगा. हालांकि जेडीयू समर्थकों और नेताओं की मानें तो एक बार फिर नीतीश कुमार ने ही अपने हाथ में जेडीयू की कमाल संभाल ली है. आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार के लिए भी ये बड़ी चुनौती साबित हो सकता है. 

क्यों दिया ललन सिंह ने इस्तीफा?
ललन सिंह ने एक दिन पहले ही इस खबर को खारिज करने के बाद आखिरकार दूसरे ही दिन अपना इस्तीफा क्यों दे दिया इसको लेकर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. यानी ललन सिंह के इस्तीफे की वजह अब तक साफ नहीं हुई है. लेकिन ये बताया जा रहा है कि जेडीयू के राष्ट्रीय महसचिव ने ललन सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.