logo-image

Toll Tax: परिवहन मंत्रालय का बड़ा ऐलान, टोल टैक्स को लेकर आई है खुशी

अप्रैल का महीना शुरू हो चूका है. आज 1 अप्रैल है और नया वित्त वर्ष चालू हो गया है.

Updated on: 01 Apr 2024, 08:31 PM

नई दिल्ली :

Toll Tax: देश में लाखों लोग हर दिन गाड़ी चलाते हैं. उन्हें इसके लिए जगह-जगह पर बने टोल टैक्स को पास करने के लिए पैसे देने होते हैं. लेकिन अब केंद्र सरकार की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. सेंट्रल ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने मुताबिक देश में टोल टैक्स के दामों में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. माना जा रहा है देश में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चूका है. इसकी वजह से टोल टैक्स के दामों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. 

केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने फिलहाल टोल टैक्स के रेट नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि इसके पीछे की वजह इलेक्शन कमीशन हो सकता है. इसका मतलब है कि फिलहाल लोगों को टोल टैक्स न बढ़ने से राहत मिलेगी. आपको बता दें कि इसके बारे में न तो मिनिस्ट्री और नेशनल हाइवे अथॉरिटी की ओर से ऐलान किया गया है और ना ही पीआईबी की ओर से से कोई आधिकारिक सूचना जारी की गई है. हालांकि माना जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. 

 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान

अप्रैल का महीना शुरू हो चूका है. आज 1 अप्रैल है और नया वित्त वर्ष चालू हो गया है. अगर ये टोल रकम नहीं बढ़ता है तो इसका मतलब है कि देश में लोगों को पुराने टोल की रकम ही अदा करनी होगी. आपको बता दें कि पहले माना जा रहा था कि 1 अप्रैल को नए वित्त वर्ष के शुरू होने के साथ ही टोल टैक्स के दामों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं लखनऊ और उसके आसपास के एरिया के टोल प्लाजा ने तो रेट में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया था.