logo-image

सोनिया गांधी का ऐलान, कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा की होगी शुरुआत 

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में पार्टी को उबारने का प्रयास किया जा रहा है. सोनिया गांधी ने तीन बार जोर देकर कहा कि हम जीतेंगे - यही हमारा संकल्प है

Updated on: 15 May 2022, 05:56 PM

highlights

  • कहा, 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के दिन यात्रा शुरू करेंगे
  • सभी युवा और नेता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली:

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर (Chintan Shivir) में पार्टी को उबारने का प्रयास किया जा रहा है. रविवार को अपने संबोधन में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ऐलान किया कि पार्टी की तरफ से कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की जाएगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कहा कि हम 2 अक्टूबर से गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के दिन 'राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ों यात्रा' शुरू करेंगे. इस दौरान सभी युवा और नेता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे.अपने छोटे से संबोधन के अंत में सोनिया गांधी ने तीन बार जोर देकर कहा कि 'हम जीतेंगे' यही हमारा संकल्प है. सोनिया गांधी ने कहा कि इस सत्र के अंतिम दिन उन्हें लगा  कि मैंने अपने परिवार के साथ एक शाम बिताई है.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी विचारधारा को बचाने की रही है. हमें जनता के पास जाना पड़ेगा. राहुल गांधी ने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए. उनकी समस्याओं को समझना चाहिए, हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था, उसे दोबारा से बनाना पड़ेगा. जनता भी जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है. एक तरफ बेरोजगारी दूसरी तरफ महंगाई, यूक्रेन में युद्ध हुआ है. आने वाले समय में मुद्रा स्फीति पर इसका असर पड़ने वाला है. कांग्रेस पार्टी ने फैसला लिया है कि अक्टूबर माह में पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच पहुंचेगी और यात्रा करेगी. जनता के साथ जो कांग्रेस के रिश्ते थे, उसे फिर से पूरा करेंगे. ये किसी शॉर्टकट से होने वाला नहीं है और ये काम पसीना बहाकर ही किया जा सकता है. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में  पंजाब को लेकर भी चिंता जताई है.