logo-image

...जब अतीक ने कब्जा ली थी गांधी परिवार की प्रोपर्टी तो सोनिया गांधी ने दिखाया थी अपनी ताकत

Atiq Ahmad Case: उत्तर प्रदेश के दुर्दांत अपराधी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद माफिया की हिस्ट्री को लेकर एक के बाद एक नए-नए खुलासे हो रहे हैं. हाल ही में खुलासा हुआ है कि अतीक अहमद की नजर गांधी परिवार की प्रोपर्टी भी थी

Updated on: 22 Apr 2023, 02:10 PM

New Delhi:

Atiq Ahmad Case: उत्तर प्रदेश के दुर्दांत अपराधी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद माफिया की क्राइम हिस्ट्री को लेकर एक के बाद एक नए-नए खुलासे हो रहे हैं. हाल ही में खुलासा हुआ है कि अतीक अहमद की नजर गांधी परिवार की प्रोपर्टी पर भी थी. माफिया ने जमीन पर कब्जा भी कर लिया था, लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी के दखल के बाद अतीक ने कहीं जाकर प्रोपर्टी को वापस किया था. जानकारी के अनुसार माफिया अतीक ने पूर्व पीएम स्व. इंदिरा गांधी के एक रिश्तेदार की भी प्रोपर्टी कब्जाने का प्रयास किया था.

यह खबर भी बढ़ें- Corona Update: कोरोना से टेंशन फुल, 24 घंटे में 12 हजार से ज्यादा नए केस मिले

अतीक ने कब्जा ली थी गांधी परिवार की प्रोपर्टी 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रयागराज में सिविल लाइंस में पैलेस सिनेमा के पार इंदिरा गांधी के पति फिरोज गांधी की चचेरी बहन वीरा गांधी की संपत्ति है, जिस पर अतीक अहमद ने जबरन अपना कब्जा कर लिया था. यह घटना साल 2007 की बताई जा रही है. उस समय अतीक अहमद फूलपुर से सांसद था और लोगों में उसका खौफ चरम पर था. तब उसके दबदबे के कारण कोई अधिकारी कोई नेता पीड़िता की मदद को आगे नहीं आया. ऐसे में सोनिया गांधी के दखल पर अतीक को प्रोपर्टी वापस लौटाने के लिए मजबूर होना पड़ा था. इस तरह से वीरा गांधी की जमीन उनको वापस मिल पाई थी.

यह खबर भी बढ़ें- Weather News: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बढ़ेगी गर्मी या होगी बारिश? जानें मौसम का हाल

अतीक अहमद का मुख्य धंधा था लोगों की जमीनों को जबरन कब्जाना

अतीक अहमद का मुख्य धंधा लोगों की जमीनों को जबरन कब्जाना था. वह लोगों की करोड़ों की जमीन कोड़ियों के भाव खरीददता था और इनकार करने पर जमीन मालिकों को डराता-धमाकाता था. अतीक अहमद का खौफ इतना था कि उसके इलाके में कोई बिना उसकी अनुमति के अपनी जमीन नहीं बेच सकता था. अगर किसी प्रोपर्टी पर अतीक अहमद की नजर पड़ जाती थी तो वो उसके लेकर रहता था. ऐसे में अगर कोई जमीन नहीं बेचता था तो अतीक उसकी जमीन किसी और को बिकने नहीं देता है.