logo-image

Atal Bihar Vajpayee Birthday: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर PM मोदी ने किया उन्हें याद, कही ये बात

Atal Bihar Vajpayee Birthday: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद किया और नमक किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने एक विडियो क्लिप भी साझा की.

Updated on: 25 Dec 2023, 09:10 AM

highlights

  • पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि
  • देशवासियों को दी क्रिसमस की शुभकामनाएं
  • मदन मोहन मालवीय को भी किया नमन

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की आज जयंती  है. इस मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए लिखा, "पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन. वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे. मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों पर शिव जी होंगे मेहरबान, हर लेंगे सारे दुःख-दर्द! जानें अपनी राशि का हाल

इसके अलावा पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए एक वीडियो क्लिप भी साझा की. जिसमें पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री के अलग-अलग मौकों पर नजर आए.

पंडित मदन मोहन मालवीय को भी किया नमन

आज पंडित मदन मोहन मालवीय की भी जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भी याद किया और नमन किया. पीएम मोदी एक ट्वीट में उन्हें याद करते हुए लिखा, "भारत और भारतीयता को समर्पित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. उनका अतुलनीय व्यक्तित्व और कृतित्व देश की हर पीढ़ी को प्रेरित करता रहेगा."

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: शीतलहर से कांपा उत्तर भारत, घने कोहरे ने बढ़ाई मुश्किल, दो दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं

पीएम ने दी क्रिसमस की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिसमस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं! यह त्योहारी मौसम सभी के लिए खुशी, शांति और समृद्धि लाए. आइए सद्भाव और करुणा की भावना का जश्न मनाएं जिसका क्रिसमस प्रतीक है, और एक ऐसी दुनिया के लिए काम करें जहां हर कोई खुश और स्वस्थ हो. हम प्रभु ईसा मसीह की महान शिक्षाओं को भी याद करते हैं."

ये भी पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee Birthday : 13 दिन और 13 महीने में गिर गई सरकार...फिर भी नहीं मानी हार, कैसे अटल बने 'अटल'