logo-image

देश भर में निकलेंगी अटल जी की अस्थि कलश यात्रा, BJP प्रदेश अध्यक्षों को मोदी-शाह ने सौंपे कलश

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों की कलश यात्रा अब पूरे देश में निकाली जाएगी।

Updated on: 22 Aug 2018, 12:45 PM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों की कलश यात्रा अब पूरे देश में निकाली जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सभी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपे। भारतीय जनता पार्टी के पुराने मुख्यालय 11 अशोक रोड पर आज प्रदेश अध्यक्ष को अटल जी की अस्थि कलश सौंपी गई।

इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद थे। सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश लेकर जाएंगे, जिसके बाद पूरे राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ ही वाजपेयी परिवार आज यानी 22 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश ग्वालियर लेकर जाएंगे और वहां प्रार्थना सभा का आयोजन करेंगे।

अन्य खबरों को पढ़ने के लिए (न्यूज़ स्टेट) https://www.newsnationtv.com/ पर क्लिक करें

बता दें कि 93 साल के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 16 अगस्त को एम्स में निधन हो गया था। 18 अगस्त को अटल जी दिल्ली के स्मृति स्थल पर पंचतत्व में विलीन हो गये। 19 अगस्त को उत्तराखंड के हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे।

और पढ़ें : प्रार्थना सभा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, राजनीति में रहते हुए अटल जी ने अपनी विचारधारा से नहीं किया समझौता

कट्टर पार्टी के उदारवादी चेहरे वाजपेयी ने 1990 में पहली बार पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने में सफलता हासिल की थी। स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से लगभग एक दशक से सार्वजनिक जीवन से दूर 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री 11 जून से अस्पताल में भर्ती थे।

और पढ़ें :पंचतत्व में विलीन हुए भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि