logo-image

Amit Shah ने किया ऐलान, 2047 तक देश में नशीली दवाओं के कारोबार को खत्म कर देंगे 

देशभर में नशीली दवाओं का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. इसे प्रमुख मुद्दा बताते हुए केंद्री गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को ड्रग फ्री इंडिया बनाने का ऐलान किया है.

Updated on: 19 Apr 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली:

देशभर में नशीली दवाओं का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. इसे प्रमुख मुद्दा बताते हुए केंद्री गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को ड्रग फ्री इंडिया बनाने का ऐलान किया है. 2047 तक इस खतरे को पूरी तरह से समाप्त करने की घोषणा की. इसमें सरकार के संपूर्ण दृष्टिकोण को दर्शाने की कोशिश की. शाह ने दिल्ली में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) के प्रमुखों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में यह ऐलान किया. शाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. हम 2047 तक ड्रग मुक्त देश बनाने का प्रयास करेंगे. शाह ने "राजनीतिक मतभेदों को दूर रखते हुए नशीली दवाओं के खतरे के खिलाफ  पूरी सरकार और टीम इंडिया के दृष्टिकोण का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें:  Atiq & Ashraf Murder Case: SIT रिपोर्ट पर शाहगंज थाने के SO समेत 5 पुलिस वाले सस्पेंड

सरकारों और एजेंसियों को साथ आने आवश्यकता है

शाह ने कहा कि इस मामले में राजनीति मतभेदों को अलग रखते हुए सभी राज्य सरकारों और एजेंसियों को साथ आने आवश्यकता है. शाह ने कहा, "हमें मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों  की जांच के दौरान ऊपर से नीचे के दृष्टिकोण को अपनाने की कोशिश करनी चाहिए. गृह मंत्री ने दावा किया कि आज हम ऐसे मोड़ पर हैं कि हम नशीली दवाओं के खतरे के खिलाफ लड़ाई    जीत सकते हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि जो लोग ड्रग्स का सेवन करते हैं वे पीड़ित हैं और जो उन्हें बेचते हैं वे अपराधी हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए." शाह ने कहा कि नशीली दवाओं के खतरे के खिलाफ लड़ाई अंतरराष्ट्रीय लड़ाई हैं. यह इतना आसान नहीं है लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि हम 2047 तक एक नया भारत स्थापित कर देंगे."