logo-image

US issues worldwide travel alert to citizens abroad

US issues worldwide travel alert to citizens abroad

Updated on: 20 Oct 2023, 01:25 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी विदेश विभाग ने हमलों की संभावना का हवाला देते हुए विदेशों में अपने सभी नागरिकों के लिए विश्‍वव्यापी सावधानी सुरक्षा अलर्ट जारी किया है।

विदेश विभाग ने चेतावनी दी, दुनियाभर में विभिन्न स्थानों पर बढ़ते तनाव, अमेरिकी नागरिकों और हितों के खिलाफ आतंकवादी हमलों, प्रदर्शनों या हिंसक कार्रवाइयों की आशंका के कारण विभाग विदेशों में अमेरिकी नागरिकों को अधिक सावधानी बरतने की सलाह देता है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसका मतलब है कि अमेरिकी नागरिकों को पर्यटन स्थलों पर सतर्क रहना चाहिए और जानकारी और अलर्ट प्राप्त करने के लिए साइन अप करना चाहिए।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष पर जो बाइडेन प्रशासन के दृष्टिकोण को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग के एक अधिकारी ने एजेंसी से इस्तीफा दे दिया है।

अधिकारी जोश पॉल ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि उन्होंने 11 वर्षों से अधिक समय तक राजनीतिक-सैन्य मामलों के ब्यूरो में काम किया है। इजरायल को सहायता देने से संबंधित नीतिगत असहमति के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.