logo-image

Coronavirus Update: कोरोना को लेकर सख्त हुए ये राज्य, अब बिना और मास्क के नो एंट्री

कोरोना वायरस को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है. हालांकि बीते कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में मामूली गिरावट जरूर देखने को मिली है,

Updated on: 19 Apr 2023, 06:04 PM

highlights

  • कोरोना की रफ्तार से राज्य सरकारें सख्त
  • बिना कोविड-19 टेस्ट के नहीं मिलेगी त्रिपुरा में एंट्री
  • बिना मास्के के हॉस्पिटल में भी नहीं कर पाएंगे प्रवेश

New Delhi:

Coronavirus Update: कोरोना वायरस (covid 19) को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है. हालांकि बीते कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में मामूली गिरावट जरूर देखने को मिली है, लेकिन अब खतरा बरकरार है. यही वजह है कि सरकारें किसी भी कीमत पर लापरवाही बरतने के मूड में नहीं हैं. ऐसे में कुछ राज्यों ने कोरोना वायरस को लेकर नए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं. कहीं बिना कोविड टेस्ट के एंट्री बैन कर दी गई है तो कहीं पर मास्क के बिना अस्पतालों में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. 

कोरोना वायरस की रफ्तार में भले ही थोड़ी राहत मिली हो, लेकिन इसको लेकर सरकारें पूरी तरह सतर्क नजर आ रही हैं. यही वजह है वैक्सीनेशन बढ़ाने के साथ-साथ कोविड-19 के नियमों की पालन के लिए दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं. नए मामलों में थोड़ी गिरावट के बाद बुधवार को एक बार फिर कोरोना के मामले 10 हजार के पार पहुंच गए हैं.

त्रिपुरा में बिना कोरोना टेस्ट के नहीं कर पाएंगे प्रवेश

पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच बड़ा फैसला लिया गया है. कुछ राज्यों से आने वालों के लिए कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. यानी इन राज्यों से आने वाले लोगों के पास अगर कोविड-19 टेस्ट का सर्टिफिकेट नहीं होगा तो उन्हें राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा. इनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु प्रमुख रूप से शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - Coronavirus Update: देश में थमी कोरोना मरीजों की रफ्तार, जानें 24 घंटे में कितने आए नए केस और मौत का आंकड़ा

मास्क को लेकर सख्त उत्तराखंड
वैसे तो कई राज्यों में मास्क को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. लेकिन उत्तराखंड पूरी तरह सख्त है. यहां पर बिना मास्क के अस्पतालों में एंट्री पर रोक लगा दी गई है. सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक अगर आपने मास्क नहीं पहना है तो ना तो आप हॉस्पिटल में एंट्री ले पाएंगे बल्कि ना तो आपकी पर्ची बनेगी, ना डॉक्टर से ओपीडी में दिखवा पाएंगे. 

इन राज्यों में मास्क पर जोर
उत्तराखंड के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, सिक्किम, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है.