logo-image

Corona Virus: न्यू ईयर के जश्न के लिए एडवाइजरी जारी, ऐसे करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

Corona Virus : चीन और जापान समेत कई देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसे लेकर भारत समेत पूरी दुनिया चिंतित है.

Updated on: 30 Dec 2022, 03:15 PM

नई दिल्ली:

Corona Virus : चीन और जापान समेत कई देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसे लेकर भारत समेत पूरी दुनिया चिंतित है. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस साल नववर्ष (New Year) के जश्न में पानी फिर सकता है. एक तरफ नए साल के स्वागत करने के लिए लोग बेताब हैं तो दूसरी तरफ नववर्ष के जश्न में कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) का पालन करना होगा. इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर दी है. 

यह भी पढ़ें : Indian Railways Quiz : रेलवे में करनी है सरकारी नौकरी तो क्या आपको इन सवालों के जवाब पता हैं, देखें List

नए साल के जश्न (Happy New Year 2023) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नियमों का कैसे पालन करना है, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी होटल, रिसार्ट और मॉल संचालकों को निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अपने निर्देश में कहा है कि होटल, रिसार्ट और मॉल में आने वाले लोगों को सख्ती से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराएं. देश में कोविड संक्रमण (Covid) फिर न फैले, इसलिए ये निर्देश जारी किए हैं.    
 
लखनऊ के सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा कि खुले स्थानों पर सभी आयोजकों और संचालकों को कार्यक्रम कराने के लिए कहा गया है. नववर्ष की पार्टी या अन्य समारोह में सामाजिक दूरी का पालन और मास्क लगाना जरूरी होगा. साथ ही पार्टी में सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होनी चाहिए. आयोजकों को यह भी कहा गया है कि अगर कोई गेस्ट विदेश से आए तो उसकी जानकारी तत्काल विभाग दें, ताकि उसका कोरोना वायरस टेस्ट (Corona Virus Test) हो सके.

यह भी पढ़ें : Heeraben Death : प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के निधन पर शोक की लहर, शाह-राहुल समेत कई नेताओं ने जताया दुख

आपको बता दें कि चीन में जिस तेजी कोरोना वायरस फैल रहा है, उसका असर भारत भी जरूर पड़ेगा. बताया जा रहा है कि अगले साल जनवरी के मध्य में भारत में कोरोना वायरस के केसों में इजाफा देखने को मिल सकता है. हालांकि, एयरपोर्टों के लिए भारत सरकार ने पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी है.