logo-image

क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल होंगे, नई दिल्‍ली सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

दिल्ली में बीजेपी गंभीर समेत एक केंद्रीय मंत्री, विरोधी पार्टी के एक पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक को टिकट देने पर विचार कर रही है.

Updated on: 08 Mar 2019, 03:35 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रहे गौतम गंभीर अब बीजेपी की ओर से 'बैटिंग' करते नजर आएंगे. बीजेपी उन्‍हें नई दिल्‍ली लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाने की सोच रही है. लंबे समय से क्रिकेटर गौतम गंभीर के राजनीति में उतरने के कयास लगाए जा रहे थे. दिल्ली में बीजेपी गंभीर समेत एक केंद्रीय मंत्री, विरोधी पार्टी के एक पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक को टिकट देने पर विचार कर रही है. इससे पहले खबर आई थी कि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी बीजेपी के टिकट पर हरियाणा के रोहतक सीट से अपना भाग्‍य आजमाएंगे. 

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, पार्टी लगातार गौतम गंभीर के संपर्क में है और उन्हें नई दिल्‍ली से चुनाव लड़ाया जा सकता है. माना जा रहा है कि इससे पार्टी के वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी का पत्‍ता कट सकता है. एक अन्य बीजेपी नेता ने बताया, 'ट्विटर पर गौतम गंभीर अकसर आम आदमी पार्टी की आलोचना करते रहते हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह राजनीति में कदम रख सकते हैं लेकिन उन्हें किस सीट से टिकट मिलेगा, यह नहीं कहा जा सकता.

कुछ पूर्व पार्षदों ने भी कहा है कि पार्टी नेतृत्व को एंटी इनकंबेंसी से निपटने के लिए नए लोगों को टिकट देना चाहिए. उन्होंने कहा कि 2017 में निकाय चुनाव में पार्टी ने यह रणनीति अपनाई थी और इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिले थे.