logo-image

Apple WWDC 2023 Event: Apple यूजर्स की मौज... मिल सकता है WatchOS 10 का तोहफा!

Apple WWDC 2023 Event में WatchOS 10 की घोषणा की जा सकती है. ये खबर एप्पल फैंस के लिए बहुत ही खास होने वाली है.

Updated on: 03 Jun 2023, 02:56 PM

नई दिल्ली:

एप्पल का आगामी Apple WWDC 2023 Event फैंस के लिए बहुत ही खास होने वाला है. तारीक 5 से 9 जून तक चलने वाले इस इवेंट में, एप्पल के पिटारे में कई नए गेजेट्स शामिल होने वाले हैं,  लिहाजा सबको इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार है. वहीं खबर ये भी है कि इसी इवेंट में Apple द्वारा Apple Watch के लिए अगले अपग्रेडेड सॉफ़्टवेयर अपडेट, WatchOS 10 की घोषणा की जा सकती है. Apple Watch का अपग्रेडेड सॉफ़्टवेयर यूजर की जरूरत को ध्यान में रखकर किया गया है, साथ ही इसका नया अपडेट पहले के मुकाबले कई गुना ज्यादा प्रीमियम है.

साथ ही बताया जा रहा है कि Apple Watch 10 में होने वाले बदलाव लोगों को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं, जो यूर्जस को पहले से कई गुना ज्यादा प्रीमियम फील देने वाली है. आइये नए WatchOS 10  होने वाले उन तमाम बदलावों पर गौर करें, साथ ही जानें कि यूजर के लिए और क्या कुछ खास फीचर्स मिलने वाले हैं...

डिजिटल क्राउन: अभी की Apple Watch में  डिजिटल क्राउन यूजर्स को वॉच की होम स्क्रीन पर निर्देशित करता है, जबकि दूसरी तरफ WatchOS 10 में डिजिटल क्राउन नए विजेट इंटरफ़ेस दिखाता है. 

मूड और इमोशन ट्रैकिंग: एक और कमाल का फीचर WatchOS 10 में देखना मिल सकता है, ये फीचर है 'मूड और इमोशन ट्रैकिंग' फीचर, जिसको टिम कुक-हेल्ड टेक जायंट ने डेवलप किया है. 

होम स्क्रीन पर फोल्डर: खबर है कि WatchOS 10 होम स्क्रीन पर फोल्डर का विक्लप भी देगा, जिससे यूर्जस को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा.  

नया जर्नलिंग ऐप: वहीं एक और बड़ा अपडेट दे दें कि Apple फिलहाल कथित तौर पर एक 'जर्नलिंग' ऐप पर भी काम कर रहा है. हालांकि ये ऐप iOS 17 के लिए डेवलप किया जा रहा है, वहीं कहना ये भी है कि शायद इसका कुछ अंश WatchOS 10 में भी देखने को मिल सकता है.