logo-image

स्मार्टवॉच खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, कभी भी नहीं होगा पैसों का नुकसान

अगर आप भी एक वॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं.

Updated on: 18 Sep 2023, 11:15 PM

highlights

  • ऑक्सीजन लेवल क्या है?
  • ऐसे स्मार्टवॉच पर भरोसा करे
  • क्या जरूरी नोटिफिकेशन आया है

नई दिल्ली:

आज का टाइम स्मार्ट लोगों के लिए है. अगर आप तेज और स्मार्ट तरीके से काम नहीं करते हैं तो काफी पीछे छूट सकते हैं. आपको हर समय खुद के बारे में और आपसे जुड़ी चीजों के बारे में पता होना जरूरी होता है. यानि कि आपके शरीर का टेंपरेचर कितना है? ऑक्सीजन लेवल क्या है? खून शरीर में कितना है? साथ ही अगर आप किसी काम में बिजी हैं तो आपको बिना मोबाइल ओपेन किए यह पता चल सके कि क्या जरूरी नोटिफिकेशन आया है. इन सब कामों को स्मार्टवॉच इन दिनों अच्छी तरीकों से कर रहा है. अच्छी कंपनियों का स्मार्टवॉच आपके कई काम को आसान बना देता है. अगर आप भी एक वॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- Apple iPhone15 की ताबड़तोड़ बुकिंग, जानें किस मॉडल की है सबसे अधिक डिमांड 

इन बातों का रखें ध्यान

कभी भी स्मार्टवॉच खरीदते वक्त इसका ध्यान दें कि उसका बैटरी बैकअप कितना है और टीएफटी कलर क्या है. जैसे एक कंपनी है रेप्ज. इस स्मार्टवॉच की फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.02-इंच टीएफटी कलर फुल लेमिनेशन डिस्प्ले है. घड़ी एडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से तैयार की गई है. यह सिर्फ सॉफ्ट और टिकाऊ डिवाइस ही नहीं है. यह आपके डेली लाइफ को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन की गई सुविधाओं का एक पावरहाउस है. शानदार IP68 रेटिंग के साथ यह घड़ी वाटरफ्रूप और हर मौसम में काम करने वाली है.

एप्पल को टक्कर देने के लिए तैयार

जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपका रोमांच आपको जहां भी ले जाए, आपको कभी निराश नहीं करेगा. इसकी कनेक्टिविटी एकदम शानदार है. ब्लूटूथ कॉलिंग आप आसानी से कर सकते हैं. अगर हम इसकी कीमत की बात करें तो यह आम लोगों के लिए बनाया गया है, जो इस रेंज में एप्पल को टक्कर को देने वाली स्मार्टवॉच का आनंद ले सकते हैं. अब आते हैं सीधे इस स्मार्टवॉच की कीमत पर, अगर आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएंगे तो यह आपको सिर्फ 2,999 रुपये में मिल जाएगी यानी आप 82,999 रुपये की कीमत वाली एप्पल की स्मार्टवॉच का मजा 3,000 रुपये में ले सकते हैं. एक झटके में देखने पर लगेगी की एप्पल की ही वॉच है.