logo-image

देश में पहली बार लॉन्च हुई AI ChatGPT स्मार्टवॉच, फीचर्स कर देंगे हैरान

AI ChatGPT Tech वाली स्मार्टवॉच भारत में पहली बार लॉन्च की गई है. इस स्मार्टवॉच में इतने फीचर्स हैं कि हर कोई इसे खरीदने का प्लान बना रहा है.

Updated on: 25 Oct 2023, 06:43 PM

:

ChatGPT Tech के आने के बाद इंटरनेट की दुनिया में एक अलग क्रांति आ गई है. इसे लेकर दुनिया की टेक कंपनियां अपनी टेक्नोलॉजी को हाईटेक बनाने में लगी हुई हैं. इस बीच देसी टेक और वियरेबल ब्रांड क्रॉसबीट्स ने एक बड़ा ऐलान किया है. इस कंपनी ने ChatGPT टेक्नोलॉजी इंटीग्रेशन के साथ भारत की पहली स्मार्टवॉच लॉन्च की है. कंपनी ने फिलहाल इसे दो रंगों सिल्वर और ब्लैक में लॉन्च किया है. ChatGPT टेक के फीचर्स के अलावा अगर बात करें तो क्रॉसबीट्स नेक्सस में 2.1 इंच का फुल-टच AMOLED डिस्प्ले है और इसमें जीपीएस डायनेमिक रूट ट्रैकिंग, डायनेमिक आइलैंड और ई-बुक रीडर जैसे अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं

इस स्मार्टवॉच में क्या है फीचर्स? 

कंपनी ने इस स्मार्टवॉच की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. फिलहाल यह स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है. कई टेक एक्सपर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच को दिवाली के मौके पर बाजार में लाया जा सकता है. इसके बाद ही बाजार में बिक्री शुरू होगी.

स्मार्टवॉच की प्री-बुकिंग शुरू

अब आते हैं अहम मुद्दे पर कि इस स्मार्टवॉच की कीमत कितनी हो सकती है? आपको बता दें कि कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 5,999 रुपये रखी है. फिलहाल कंपनी विकल्प के रूप में केवल 999 रुपये की प्री-बुकिंग करने पर ऑफर दे रहा है. प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को अतिरिक्त छूट का लाभ मिलेगा और प्री-बुकिंग प्राइस इसकी कीमत में एडजस्ट की जाएगी.

ये भी पढ़ें- कम पैसे में बढ़िया फीचर्स! शानदार कैमरा.. दमदार बैटरी, देखें Photos

एप्पल से तुलना करें तो?

अगर हम इस वॉच की तुलना एप्पल की स्मार्टवॉच से करें तो कुछ ही फीचर्स हैं जो आपको इस स्मार्टवॉच में मिलेंगे. तो अगर आप खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको दिवाली तक इंतजार करना होगा. आपको बता दें कि दिवाली के मौके पर कई कंपनियां अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच लॉन्च करने जा रही हैं. जैसे कि अगर आप Repz की स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो यह भी एक शानदार स्मार्टवॉच है, जिसमें आपको Apple के स्मार्टवॉच जैसा फिल मिलेगा.