logo-image

जल्द आ रहा है सबसे सस्ता iPhone! जानें इसके फीचर्स और लॉन्चिंग डेट

iPhone SE का चौथा एडिशन लॉन्च होना है. ये एक अपकमिंग बजट iPhone होगा, जिसमें कंपनी डायनैमिक आईलैंड जैसा प्रीमियम फीचर भी जोड़ सकती है. ऐसे में इस बार Apple iPhone SE नए डिजाइन के साथ देखने को मिल सकता है.

Updated on: 09 Feb 2024, 05:35 PM

नई दिल्ली :

iPhone SE का चौथा एडिशन लॉन्च होना है. ये एक अपकमिंग बजट iPhone होगा, जिसमें कंपनी डायनैमिक आईलैंड जैसा प्रीमियम फीचर भी जोड़ सकती है. ऐसे में इस बार Apple iPhone SE नए डिजाइन के साथ देखने को मिल सकता है. हालांकि अब तक कंपनी की ओर से इसकी पुष्टी नहीं की गई है. बता दें कि, Apple के नए और पुराने iPhone में सबसे बड़ा फर्क डायनैमिक आईलैंड डिस्प्ले (Dynamic Island on iPhone) का ही है. ऐसे में चलिए इससे जुड़े डिटेल्स जानें...

मिली जानकारी के अनुसार, Upcoming iPhone में Apple कंपनी कुछ खास बदलाव कर सकती है, जो इसके नए वर्जन को काफी ज्यादा अलग बनाएगा. बताया जा रहा है कि, iPhone SE 4 का डिजाइन काफी हद तक iPhone 16 से इंस्पायर्ड होगा, वहीं इसका डायमेंशन iPhone XR जैसा होगा. 

New iPhone में डायनैमिक आईलैंड (dynamic island iphone) मिलेगा, जो इसके लुक को काफी ज्यादा प्रीमियम बनाएगा. साथ ही इसमें iPhone 16 की तरह ही सिंगल रियर कैमरा मिलेगा. जानकारों का मानना है कि, अगर iPhone SE में डायनैमिक आईलैंड का फीचर मिलता है, तो अगले सभी फोन्स में हमें ये फीचर मिल सकता है.  वहीं इस फोन में ऑल डिस्प्ले डिजाइन के साथ-साथ फ्लैट एज की सुविधा भी मिलेगी. 

कब होगा लॉन्च? (iPhone se launch date in india)

मिली जानकारी के अनुसार, नया iPhone SE अगले साल 2025 तक लॉन्च हो सकता है. हालांकि, कई रिपोर्ट्स का दावा है कि, ये इसी साल 2024 में लॉन्च होगा.  

कैसे होंगे फीचर्स?

मुमकिन है कि iPhone SE 4 में फेस ID का फीचर्स मिले, क्योंकि इसमें टच आईडी डिविजन को बंद कर दिया गया है. वहीं इसमें आपको 6.1-inch के OLED डिस्प्ले, 48MP का सिंगल कैमरा, साथ ही साथ A17 का स्ट्रोंग प्रोसेसर भी मिल सकता है. बता दें कि नया iPhone SE 4, 3279mAh की बैटरी के साथ आएगा, जिसमें आपको USB-C पोर्ट और एक्शन बटन भी मिल सकता है.

गौरतलब है कि, कंपनी के पिछले iPhone SE को लोगों ने कुछ खासा पसंद नहीं किया था, लिहाजा पुराने फोन की चूक को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने इस नए फोन पर काम कर रही है. उम्मीद है कि, ये फोन पहले से ज्यादा एडवांस और शानदार फीचर्स के साथ आएगा.