logo-image

Dolly Sohi Death: झनक एक्ट्रेस डॉली सोही का निधन, बहन अमनदीप की मौत के बाद तोड़ा दम

Dolly Sohi Shows: डॉली सोही ने टीवी इंडस्ट्री में लंबे समय से काम किया था. वो पॉपुलर शोज 'झनक' और 'भाभी' में काम कर चुकी थीं.

Updated on: 09 Mar 2024, 11:37 AM

नई दिल्ली:

Dolly Sohi Death: टीवी इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है. छोटे पर्दे की फेमस एक्ट्रेस डॉली सोही (Dolly Sohi) का निधन हो गया है. डोली अपने पॉपुलर शोज "झनक" और "भाभी" के लिए मशहूर थीं. शुक्रवार सुबह (8 मार्च) को सर्वाइकल कैंसर के कारण डोली ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वो नवी मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थीं. खबर ये भी है कि डोली अपनी बहन अमनदीप की मौत का सदमा झेल नहीं पाई थीं. उनके निधन के कुछ घंटों बाद उनकी छोटी बहन अमनदीप सोही (Amandeep Sohi) की मौत हो गई थी. अमनदीप भी एक एक्ट्रेस थीं और पीलिया की वजह से चल बसी थीं. अमनदीप की मौत के कुछ घंटों बाद ही डॉली ने भी आखिरी सांस ले ली. 

सर्वाइकल कैंसर से जूझ रहीं थीं डॉली
47 साल की डॉली सोही को लगभग छह महीने पहले सर्वाइकल कैंसर का पता चला था. उनकी इस बीमारी का इलाज चल रहा था. डॉली को उनके शोज भाभी और झनक में देखा गया था. वो 'कुसुम', 'मेरी आशिकी तुम से ही', 'कुमकुम भाग्य' और 'परिणीति' जैसे शोज में भी नजर आई थीं. अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में डॉली ने फैन्स और फॉलोअर्स से उनके लिए प्रार्थना करने की अपील की थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

एक साथ दो एक्ट्रेस बहनों का निधन
डॉली से पहले उनकी बहन अमनदीप की मौत हो गई थी. टीवी शो 'बदतमीज दिल' से स्टार बनीं अमनदीप सोही का गुरुवार रात निधन हो गया था. वह लगभग 40 वर्ष की थी. अमनदीप पीलिया से पीड़ित थीं और इसी बीमारी ने उनकी जान ले ली. डॉली अपनी बहन अमनदीप की मौत का गम नहीं झेल पाईं और कुछ घंटों बाद ही दम तोड़ दिया. इंडस्ट्री में दो एक्ट्रेसेस बहनों के निधन से मातम पसर गया है.

भाई मनप्रीत ने दी दर्दनाक सूचना
डॉली और अमनदीप के भाई ने दोनों बहनों के निधन की जानकारी साझा की थी. मनप्रीत ने कहा, अमनदीप का गुरुवार रात डीवाई पाटिल अस्पताल में पीलिया के कारण निधन हो गया था. वहीं कुछ घंटों बाद उन्हें डॉली के निधन की भी सूचना जारी करनी पड़ी थी. उन्होंने मीडिया से कहा, "मेरी बहन डॉली अब नहीं रहीं..अपोलो अस्पताल में सुबह करीब 4 बजे उनका निधन हो गया. उन्हें सर्वाइकल कैंसर था जो उनके फेफड़ों तक फैल गया था. हमने उन्हें कल रात अस्पताल में भर्ती कराया था क्योंकि उनकी तबीयत बिगड़ गई थी." 

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) ने एक्स (ट्विटर) पर अलग-अलग पोस्ट में डॉली और अमनदीप की मौत पर शोक जताया है. डॉली और अमनदीप का अंतिम संस्कार दोपहर में होगा.