logo-image

Yash Chopra Birthday : यश चोपड़ा की वो फिल्में, जिसने एक्ट्रेसेस को दी खास पहचान

यश चोपड़ा की बर्थ-डे पर, हम उनके कुछ फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं जिनमें ब्यूटीफुल ड्रेस और ड्रीमी सीन्स शामिल हैं.

Updated on: 27 Sep 2023, 06:14 AM

नई दिल्ली:

इंडियन सिनेमा की दुनिया में, एक नाम जो न केवल अपनी कहानी कहने की कैपेबिलिटी के लिए ही नहीं बल्कि एसेंस ऑफ लव को पकड़ने की अपनी क्षमता के लिए भी जाना जाता है, वह कोई और नहीं बल्कि द ग्रेट फिल्म मेकर यश चोपड़ा हैं. पिक्चर्स के लिए अपनी इंटरे्सट और रोमांस के जादू के लिए जाने जाने वाले यश चोपड़ा की फिल्में दुनिया भर के सिनेप्रेमियों के लिए एक ट्रीटमेंट रही हैं. इसके अलावा, उनकी फिल्मों ने हमें लीडिंग लेडी की शोभा बढ़ाने वाली साड़ियों के साथ बॉलीवुड फैशन के कुछ अनफॉरगेटेबल मोमेंट दिए हैं. आइए एक नजर डालते हैं यश चोपड़ा की कुछ सबसे पसंदीदा फिल्मों में दिखाए गए हीरोइनों के आउटफिट्स पर.

यश चोपड़ा की फिल्म चांदनी ने हमें स्विट्जरलैंड के बर्फ से ढके सिनारियो की जर्नी कराई. श्रीदेवी को साड़ियों की एक सेट में स्क्रीन की शोभा बढ़ाते देखा गया. जिसने एक एक्ट्रेस के रूप में उनकी वर्सटाइल स्किल को दिखाया.

फिल्म डर की थ्रिलर कहानी ने भले ही हमारी रीढ़ को झकझोर कर रख दिया हो, लेकिन स्विस आल्प्स ने जुनून की इस कहानी के लिए एक ब्रेथ टेकिंग बैकग्राउंड के रूप में काम किया. जूही चावला के पहनावे ने सबसे इंटेंस मोमेंट्स में भी ग्लैमर को टच किया.

फिल्म DDLG जिसने पूरी पीढ़ी के लिए रोमांस को फिर से एक्सप्लेन किया. यूरोप और पंजाब के नेचुरल एरिया में सादगी को मैग्निफिसेंट को तैर पर दिखाया गया. फिल्म की तरह ही काजोल की साड़ियां भी आइकॉनिक बन गईं.

फिल्म दिल तो पागल है के माध्यम से डांस, म्यूजिक और लव- यश चोपड़ा ने लाइव सेट और बैकग्राउंड और पिक्चर वाली जगहों में इन सभी को मिला जुलाकर दिखाया. करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित की साड़ियां फिल्म के सार को दिखाई. 

यश चोपड़ा की लास्ट डायरेक्श फिल्म हमें लंदन और कश्मीर के सीन्स के माध्यम से एक पोएटिक जर्नी पर ले गई. कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा अपने चुने हुए पहनावे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं, उन्होंने इस मॉर्डन लव स्टोरी में अपने आप को जोड़ा.

यश चोपड़ा एक विजनरी परसन थे, जिन्होंने न केवल क्राफ्ट कमपेलिंग स्टोरी बनाई, बल्कि अपनी पसंद के जगहों और प्रेस्टीजियस आउटफिट में अपनी लीडिंग लेडी की टाइमलेस ब्यूटी भी स्केट्च किया. स्टनिंग व्यू के साथ कहानी कहने की उनकी क्षमता ने उन्हें इंडियन सिनेमा का सच्चा उस्ताद बना दिया.