logo-image

Vidya Balan Interview: 'किसी के बाप की इंडस्ट्री नहीं है...'बॉलीवुड में Nepotism पर बोलीं विद्या बालन

Vidya Balan Interview: अभिनेता विद्या बालन ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड में नेपोटिजम के बारे में बात की.

Updated on: 13 Apr 2024, 08:09 AM

New Delhi:

Vidya Balan Speaks About Nepotism in Bollywood: विद्या बालन की एक्टिंग का सफर तब शुरू हुई जब वह पॉपुलर सिटकॉम 'हम पांच' में दिखाई दी थीं. कुछ म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग करने और बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए स्ट्रगल करने के बाद, उन्होंने अंततः 2005 की फिल्म परिणीता में संजय दत्त और सैफ अली खान के साथ अभिनय किया. फिल्म में प्रदर्शित टैलेंट के कारण उन्हें फिल्मों के प्रस्ताव मिले जिन्हें वह अस्वीकार नहीं कर सकीं. एक इंटरव्यू में, बिना किसी अंदरूनी संबंध के भारतीय फिल्म उद्योग में शीर्ष पर पहुंचने वाली एक्ट्रेस ने नेपोटिजम के बारे में खुलकर बात की. 

विद्या बालन ने बॉलीवुड में नेपोटिजम के बारे में बात की
विद्या बालन प्रेजेंट में प्रतीक गांधी के साथ अपनी आने वाली फिल्म 'दो और दो प्यार' की रिलीज के लिए तैयार हैं. बेवफाई के इर्द-गिर्द घूमती फिल्म के बारे में बात करते हुए, एक्ट्रेस ने सबसे चर्चित विषय पर भी बात की, जो बॉलीवुड में नेपोटिजम है. मीडिया से बातचीत के दौरान, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें कभी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा, तो लगे रहो मुन्ना भाई ने कहा, “मुझे कभी नहीं पता था कि इस सवाल का क्या जवाब दूं क्योंकि नेपोटिजम या नो नेपोटिजम, मैं यहां हूं. किसी के बाप की इंडस्ट्री नहीं है, नहीं तो हर बाप का बेटा, हर बाप की बेटी सफल होती.

उन्होंने आगे कहा कि वह एक अकेली रेंजर रही हैं. विद्या ने कहा, “मैं अपना काम खुद करके खुश हूं. कई बार मुझे ऐसा लगता था, 'शायद अगर मुझे कुछ लोगों का संरक्षण मिलता, तो उन चरणों में लोग थोड़े दयालु होते.' शेयर करना. इसलिए, मुझे लगता है कि इससे वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता."

पहले बॉयफ्रेंड से मिल चुका है धोखा
इसी चैट के दौरान एक्ट्रेस ने अपने पिछले रिश्ते में धोखा मिलने के बारे में बात की. उन्होंने कहा, ''मेरे साथ धोखा हुआ है. जिस पहले लड़के को मैंने डेट किया था उसने मुझे धोखा दिया था और मुझे आपको बताना होगा कि वह सिर्फ एक ** था. मुझे याद है कि हमारा हाल ही में ब्रेकअप हुआ था और मैं वैलेंटाइन डे के दिन कॉलेज में उससे टकराई थी और उसने पलटकर कहा था, 'मैं बस डेट के लिए अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहा हूं.' और मैं क्या कह रहा था? उस दिन उसने सचमुच मुझे कुचल दिया था लेकिन मैंने अपने जीवन में उससे भी बेहतर काम किया है.”

बाद में, विद्या बालन ने निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर को डेट किया और दिसंबर 2012 में उन्होंने शादी कर ली.