logo-image

कभी क्रिकेटर बनना चाहते थे ट्रेजडी किंग, सायरा बानो ने सुनाया मजेदार किस्सा...

सायरा बानो ने इंस्टाग्राम दिलीप कुमार की क्रिकेट खेलते हुए एक पुरानी ब्लैक एण्ड वाइट तस्वीर शेयर करते हुए लिखा. जब वह एक पेशेवर खिलाड़ी की तरह क्रिकेट का बल्ला पकड़ते थे तो उनके चेहरे पर कॉन्फिडेंस दिखता था.

Updated on: 11 Jul 2023, 06:42 PM

नई दिल्ली:

सायरा बानो का नया इंस्टाग्राम अकाउंट एक तोहफे की तरह है, जो उनके दिवंगत पति और महान अभिनेता दिलीप कुमार के साथ अपनी कुछ क़ीमती तस्वीरें और यादों का लेखा-जोखा शेयर करती हैं. सायरा बानो ने इंस्टाग्राम दिलीप कुमार की क्रिकेट खेलते हुए एक पुरानी ब्लैक एण्ड वाइट तस्वीर शेयर करते हुए लिखा. जब वह एक पेशेवर खिलाड़ी की तरह क्रिकेट का बल्ला पकड़ते थे तो उनके चेहरे पर कॉन्फिडेंस दिखता था. सायरा ने कैप्शन में लिखा कि उन्हें यह फोटो बहुत पसंद थी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

कभी क्रिकेटर बनना चाहते थे दिलीप साहब

सायरा ने कैप्शन में लिखा कि उन्हें यह फोटो बहुत पसंद थी, क्योंकि अभिनेता कभी क्रिकेटर बनना चाहते थे. उन्होंने आगे लिखा कि- मुझे हमेशा यह तस्वीर देखना पसंद है क्योंकि मैं उन्हें एक युवा खिलाड़ी के रूप में देश का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की उनकी चाहत को जानती हूं! हालांकि, ईश्वर और भाग्य ने मोहम्मद यूसुफ खान के लिए एक बहुत ही अलग नियति गढ़ी थी.

हर 200 मीटर की दौड़ जीत जाते थें दिलीप कुमार

उस समय, कॉलेज के बाद हर शाम वह मेट्रो सिनेमा के पीछे के मैदान में जुनून के साथ क्रिकेट और फुटबॉल खेलने जाते थे. सायरा बनो ने लिखा- साहिब जी ने मुझे प्यार से बताया था कि कैसे बड़े उत्साह के साथ उन्होंने मेट्रो सिनेमा के पास एक दुकान से अपना पहला क्रिकेट बैट और स्पोर्ट्स जूते खरीदा था. स्कूल और कॉलेज में रहते हुए दिलीप साहब का एथलेटिक इतना मजबूत था कि वह हर 200 मीटर की दौड़ में भी जीत जाते थें.

दिलीप कुमार ने सायरा को बॉलिंग सिखाई

कैप्शन में सायरा बानो ने यह भी याद करते हुए लिखा कि कैसे उनके दिवंगत पति ने एक बार उन्हें गेंदबाजी करना सिखाया था. यह एक लाभ क्रिकेट मैच की तैयारी के लिए था, जिसमें वह दिवंगत अभिनेता-फिल्म निर्माता राज कपूर की टीम में खेली थीं. यहां तक कि उन्हें अपने नए गेंदबाजी कौशल के लिए दिलीप कुमार के प्रिय मित्र राज कपूर से भी सराहना मिली थी.

राज कपूर साहब की टीम खेली थीं सायरा बानो

सायरा ने लिखा, एक मजेदार किस्सा मुझे याद है जब हमारी नई-नई शादी हुई थी. एक बार सभी फिल्मी सितारे एक क्रिकेट मैच खेलने के लिए इकट्ठे हुए थे. जिसके लिए साहब जी ने मुझे गेंदबाजी के लिए हमारे बगीचे में एक सप्ताह तक ट्रेनिंग दिया था. मेंने दिलीप कुमार साहब और राज कपूर साहब की टीम में खेला था. क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि मैंने कप्तान को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया था. जिस पर राज जी अपनी हंसी नहीं रोक सके और कहा "अरे, ये लड़की तो सीरियस हो गई है". आखिरकार मैंने उनमें से 8 को आउट कर दिया.