logo-image

Raksha Bandhan 2023: भाई-बहन के प्यार में बॉलीवुड के ये गाने लगा देंगे चार चांद, देखें VIDEO

इस रक्षाबंधन को और खास बनाने के लिए हमने आपके लिए राखी के गानों की एक अनोखी प्लेलिस्ट तैयार की है, जो आपके त्योहार को और भी खास बना देगी.

Updated on: 03 Aug 2023, 07:57 PM

नई दिल्ली:

रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के प्यार का त्यौहार है, इस दिन का हर भाई-बहन को साल भर इंतजार रहता है, रक्षाबंधन के दिन हर बहन अपने भाई को राखी बांधने का इंतजार करती है, वहीं दूसरी ओर भाई भी अपनी राखी के बदले में बहन को कुछ उपहार देना चाहता है. यह दिन अच्छे भोजन, मिठाइयों, गपशप, उपहारों और ढेर सारी मौज-मस्ती का है. यूं तो गानों के बिना यह त्योहार अधूरा है. किसी भी त्योहार को और खास बनाने के लिए एक अच्छी प्लेलिस्ट जरूरी है. इस रक्षाबंधन को और खास बनाने के लिए हमने आपके लिए राखी के गानों की एक अनोखी प्लेलिस्ट तैयार की है, जो आपके त्योहार को और भी खास बना देगी.

1. रक्षा बंधन टाइटल ट्रैक

यह गाना फिल्म 'रक्षा बंधन' का है जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं, इस गाने में अभिनेता को ऑन-स्क्रीन अपनी बहनों के साथ रक्षा बंधन मनाते हुए देखा जा सकता है. फिल्म का टाइटल सॉन्ग रक्षा बंधन फैन्स के बीच काफी हिट है. यह सॉन्ग आपकी आंखों में आंसू ला देगा.

 

2. भैया मेरे राखी के बंधन को

यह स्पेशल सॉन्ग फिल्म छोटी बहन का है. जिसमें उस दौर के स्टार बलराज साहनी और नंदा पर है. यह गाना रक्षा बंधन के त्यौहार को एक पुराना स्पर्श देता है. ये गाना 60 के दशक का है. लेकिन आज भी जब एक बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है तो ये सॉन्ग जरूर गाती है. 

 

2. फूलों का तारों का सबका कहना है

फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना हैं. ये गाना फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा का है. इस सॉन्ग को किशोर कुमार और आर डी बर्मन ने गाया था. गाने को जीनत अमान और देवानंद पर फिल्माया गया है. 

 

4. तारों का चमकता चेहरा 

फिल्म 'हम तुम्हारे हैं सनम' का तारों का चमकता गहना एक इमोशन सॉन्ग है. जो मीलों दूर से भाई-बहन का प्यार चिल्लाते हुए बताता है. इस सॉन्ग को बाली ब्रह्मभट्ट और उदित नारायण ने गाया है, जिसमें शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, सलमान खान पर फिल्माया गया है.

 

5. मेरी बहना...ओ मेरी बहना

अगर आप सोच रहे हैं कि इस दिन को अपनी बहन के लिए कैसे यादगार बनाया जाए तो आपकी तलाश यहीं खत्म होती है. किशोर कुमार का यह क्लासिक गाना निश्चित रूप से आपकी बहन के चेहरे पर बिल्कुल मुस्कान लाएगा.