logo-image

Swatantra Veer Savarkar Box Office: सिनेमाघरों में धीमी पड़ी स्वतंत्र वीर सावरकर की रफ्तार, जानें अब तक का कलेक्शन

Randeep Hooda: रणदीप हुड्डा के डायरेक्शन में बनी स्वतंत्र वीर सावरकर को क्रिटिक्स ने काफी सराहा है. हालांकि, फिल्म को करीना कपूर स्टारर 'क्रू' (Crew) ने कड़ी टक्कर दी है.

Updated on: 31 Mar 2024, 06:55 PM

नई दिल्ली:

Swatantra Veer Savarkar Box Office: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा स्टारर फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर रिलीज हो चुकी है. सिनेमाघरों में रिलीज इस फिल्म का नौंवे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ चुका है. फिल्म भारत में फिर से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अब तक 13 करोड़ का आंकड़ा पार चुकी है. Sacnilk.com के अनुसार, फिल्म ने अपने दूसरे शनिवार को भारत में लगभग 2 करोड़ की कमाई की थी. रणदीप हुडा ने न सिर्फ एक्टर के तौर पर बल्कि बतौर डायरेक्टर भी फिल्म को बनाया है. 

ये भी पढ़ें- Shaitaan OTT Release: थिएटर के बाद अब ओटीटी पर खौफ फैलाएगा 'शैतान', जानिए कब आ रही है फिल्म?

जानें टोटल कलेक्शन
Sacnilk.com की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने पहले सप्ताह में.11.35 करोड़ कमाए हैं. हिंदी में 11.34 करोड़, मराठी: में 1 लाख. वहीं आठवें दिन फिल्म ने 1.1 करोड़ की कमाई की थी. शुरुआती अनुमान के मुताबिक, नौवें दिन फिल्म ने भारत में 1.5 करोड़ कलेक्शन किया है. अब तक यह फिल्म भारत में 13.95 करोड़ रुपये की नेट कमाई कर चुकी है. 

फिल्म को क्रिटिक्स ने सराहा
सोशल मीडिया पर सावरकर को रणदीप हुड्डा के डायरेक्शन में बनी बेहतरीन फिल्म बताया जा रहा है. पहली कोशिश के बावजूद भी क्रिटिक्स ने उनके डायरेक्शन और विजन की दाद दी है. रणदीप ने इस फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए जमकर मेहनत की है. साथ अंकिता लोखंडे को भी उनके अभिनय के लिए खूब वाहवाही मिली है. 

ये भी पढ़ें- OTT Release Of April: अप्रैल में घर बैठे देखें ये वेब सीरीज-फिल्में, मिलेगा एंटरटेनमेंट का फुल डोज

इन फिल्मों से हुई टक्कर
रणदीप हुड्डा स्टारर फिल्म को दो बड़ी फिल्मों से टकराव झेलना पड़ रहा है. इसमें करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन स्टारर  क्रू (Crew) और गॉडजिला (GodzillaXKong) है. इन दोनों फिल्मों से कड़ी टक्कर बावजूद फिल्म ने दूसरे शनिवार को कमाई में छलांग लगाई है.  शहरी थिएटरों में शो की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है. निर्माता राजनीतिक दिग्गजों के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग कर रहे हैं. 

स्वतंत्र वीर सावरकर में रणदीप, अंकिता लोखंडे और अमित सियाल हैं. ये फिल्म विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित है. इसका सह-निर्माता रूपा पंडित, सैम खान, अनवर अली और पांचाली चक्रवर्ती है. फिल्म 22 मार्च को हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.