logo-image

Anup Jalota Birthday: सात साल की उम्र में पिता से ली थी गाने की ट्रेनिंग, तीन बार कर चुके हैं शादी

अनूप जलोटा Anup Jalota Birthday को दोस्त बनाने में कभी पीछे नहीं रहते थे. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बतया कि मंज पर गाने से मैंने दर्शकों को दोस्त बनाना सीखा.

Updated on: 29 Jul 2023, 07:01 AM

नई दिल्ली:

भजन के सम्राट अनूप जलोटा (Anup Jalota Birthday) आज अपना 70 वां जन्मदिन मनाएंगे. अनूप जलोटा ने फिल्मों में कई बेहतरीन गाने भी गाए हैं. साथ ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहते हैं. वो बिग बॉस के सीजन 12 में अपनी गर्लफ्रेंड जसलीन मथारू के साथ आए थे, उनकी ये रिलेशन पूरी दुनिया में आग की तरह फैल गई. ऐसी लागी लगन, मैं नहीं माखन खायो या चदरिया झीनी रे झीनी और लागा चुनरी में दाग जैसे कई बॉलीवुड गानों को अपनी आवाज देकर उन्होंने यंग जेनरेशन को प्रभावित किया. 65 साल के अनूप जलोटा पंजाब के शाम चौरासी घराने से हैं. आज उनके जन्मदिन पर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े किस्से आपके साथ शेयर करते हैं. 

जसलीन मथुरा के साथ रिलेशनशिप में आने से पहले अनूप जलोटा ने तीन बार शादी की थी. उनकी पहली पत्नी का नाम सोनाली सेठ है. वह एक गुजराती लड़की थी, जिसे अनूप के परिवार ने कभी मंजूरी नहीं दी. हालांकि प्रोफेशनल ग्राउंड पर वे बेहतरीन जोड़ियों में से एक बन गईं. 

तीन बार की थी शादी

हालांकि, यह भी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी और वे अलग हो गए. इसके बाद सोनाली ने रूप कुमार राठौड़ से शादी कर ली. इसके बाद अनूप जलोटा ने अपनी जिंदगी को दूसरा मौका दिया, और बीना भाटिया से शादी कर ली. हालांकि, इस बार भी सफल नहीं हो सके और दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद अनूप जलोटा तीसरी बार आगे बढ़े और मेधा गुजराल से शादी की. वह पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री आई.के. की भतीजी थीं.

गुजराल के साथ उनका रिश्ता परवान चढ़ा और वे एक प्यारे बेटे आर्यमान के माता-पिता बन गए. लेकिन दुर्भाग्य से मेधा की मौत हो गई. अनूप जलोटा अपने परिवार में भक्ति और शास्त्रीय गायन अपनाने वाली पहली पीढ़ी नहीं हैं. उनके पिता स्वर्गीय पुरूषोत्तम दास जलोटा अपने समय के प्रसिद्ध शास्त्रीय सिंगर थे. अपने सीखने के दिनों में अनूप उनके पहले शिक्षक थे. वर्तमान भजन सम्राट ने सात साल की छोटी उम्र से ही अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी.