logo-image

Simi Garewal Birthday:17 साल की उम्र में पड़ोसी को किया था डेट, जानें जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

उन्होंने एक और टॉक शो, इंडियाज़ मोस्ट डिज़ायरेबल की मेजबानी की, हालांकि उसका रिजल्ट उतना अच्छा नहीं रहा. उन्होंने बताया था, धीरे- धीरे लेकिन लगातार अंग्रेजी भारतीय टेलीविजन पर डायनासोर बनती जा रही है.

Updated on: 17 Oct 2023, 07:15 AM

नई दिल्ली:

सिमी गरेवाल (Simi Garewal Birthday) आज अपना 75 वां जन्मदिन मनाएंगी. लोकप्रिय बॉलीवुड एक्ट्रेस को उनके अंग्रेजी टॉक शो रेंडीज़वस विद सिमी गरेवाल (Rendezvous with Simi Garewal) के लिए जाना जाता है. बाद में उन्होंने एक और टॉक शो, इंडियाज़ मोस्ट डिज़ायरेबल की मेजबानी की, हालांकि उसका रिजल्ट उतना अच्छा नहीं रहा. फिल्मफेयर के साथ एक पुराने इंटरव्यू में, सिमी ने बताया था कि दोनों शो टेलीविजन पर अधिक समय तक क्यों नहीं चल पाए.

सिमी ने इसको लेकर इंटरव्यू में बताया था, “अंग्रेजी चैनलों का बजट बहुत कम होता है क्योंकि वे विशिष्ट होते हैं. धीरे-धीरे लेकिन लगातार अंग्रेजी भारतीय टेलीविजन पर डायनासोर बनती जा रही है. साथ ही, हिंदी चैनलों की पहुंच कहीं अधिक दूर तक फैली हुई है. एकमात्र चुनौती यह है कि मैं अंग्रेजी की तरह अपनी बात हिंदी में नहीं कह सकती. मैं उस पर काम कर रही हूं.''

22 एपिसोड से आगे नहीं चल सका ये शो

रेंडेज़वस के बाद उन्होंने (Simi Garewal) एकमात्र शो उसी चैनल स्टार वर्ल्ड पर किया, जिसे सिमी सेलेक्ट्स इंडियाज़ मोस्ट डिजायरेबल कहा जाता था, जहां उन्होंने भारत के योग्य सेलिब्रिटी बेचलर लोगों की मेजबानी की थी. हालांकि, वह शो भी 22 एपिसोड के एक लंबे सीज़न से आगे नहीं टिक सका. रेंडेज़वस विद सिमी गरेवाल का प्रीमियर 2001 में स्टार वर्ल्ड पर हुआ और यह पांच सीज़न और 140 एपिसोड तक चला. उनके टॉक शो के कुछ सबसे यादगार मेहमानों में अमिताभ और जया बच्चन, शाहरुख और गौरी खान, रेखा, ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान शामिल थे. 

बॉलीवुड के बाद, सिमी (Simi Garewal) ने फिल्म निर्माता जॉन गुइलेरमिन की 'टार्ज़न गोज़ टू इंडिया' से हॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जिसमें अभिनेता जॉक महोनी थे, उन्हें उनके अंग्रेजी उच्चारण के लिए चुना गया था. फिल्म में उन्होंने राजकुमारी काम का किरदार निभाया था.  सिमी की पर्सनल लाइफ की अगर बात करें तो उन्होंने अपने निजी जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, जिसमें 17 साल की उम्र में उनका पहला सीरियस रिलेशशिप, ब्रिटेन में उनके पड़ोसी, जामनगर के तत्कालीन महाराजा के साथ शामिल था. बाद में उन्होंने शर्मिला टैगोर से मिलने से पहले मंसूर अली खान पटौदी के साथ रिश्ते में होने के बारे में खुलासा किया.