logo-image

Shreya Ghoshal को मिला 5वीं बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, इस गाने के लिए सिंगर ने जीता इस बार अवॉर्ड

'पियू बोले' हिटमेकर  श्रेया घोषाल ने गुरुवार को अपना पांचवां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है.

Updated on: 25 Aug 2023, 07:01 PM

नई दिल्ली:

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के जूरी ने श्रेया घोषाल को फिल्म 'इराविन निझाल' के गाने 'मायावा चयावा' के लिए बेस्ट फीमेल सिंगर का अवार्ड दिया. सिंगर श्रेया घोषाल के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. 'पियू बोले' हिटमेकर  श्रेया घोषाल ने गुरुवार को अपना पांचवां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है. गुरुवार को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की जूरी ने घोषणा की कि श्रेया ने फिल्म 'इराविन निझाल' के गाने 'मायावा चयावा' के लिए बेस्ट फीमेल सिंगर का पुरस्कार जीता है. उन्होंने अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार 2003 में 'देवदास' के गाने 'बैरी पिया' के लिए जीता था.

बाद में उन्हें 'धीरे जलना' (पहेली) और 'ये इश्क हाए' (जब वी मेट) के लिए राष्ट्रीय अवार्ड मिला था. साल 2010 में, उन्होंने एक नहीं बल्कि दो गानों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था जो मराठी फिल्म जोगवा से जीव दंगला और बांग्ला फिल्म अंतहीन से फेरारी मोन.

1954 में स्थापित, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार देश में सबसे प्रतिष्ठित और बहुप्रतीक्षित आयोजनों में से एक है. भारत के माननीय राष्ट्रपति पुरस्कार प्रदान करते हैं और अंत में जनता के लिए पुरस्कार विजेता फिल्मों का प्रदर्शन किया जाता है.

बता दें, गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में अल्लू अर्जुन को बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला. आर माधवन की 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' को बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार दिया गया. वहीं आलिया भट्ट और कृति सेनन ने 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'मिमी' में अपने प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता. इसके अलावा कई अन्य भाषाओं के सिनेमा ने भी पुरस्कार जीता.

यह भी पढ़ें- 69th National Film Awards: अल्लू अर्जुन ने रचा इतिहास, मेगास्टार चिरंजीवी ने की तेलुगु सिनेमा की सराहना 

नेशनल अवॉर्ड के लिए बेस्ट अभिनेत्री की रेस में आलिया भट्ट और कंगना रणौत का नाम चल रहा था. जिसमें आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए अभिनेत्री को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया, वहीं थलाइवी के लिए कंगना रणौत को भी नॉमिनेट किया गया था लेकिन कंगना इस लिस्ट से बाहर हो गई.