logo-image

Miss Universe 2023 : मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली शेन्निस पलासियोस ने किया अपने देश के लिए कमाल, देखें VIDEO

मिस यूनिवर्स 2023 के शीर्ष 20 में जगह बनाने वाली भारतीय उम्मीदवार श्वेता शारदा चंडीगढ़ में जन्मी 23 वर्षीय मॉडल हैं, जिन्हें मिस दिवा यूनिवर्स का ताज पहनाया गया.

Updated on: 20 Nov 2023, 11:52 AM

नई दिल्ली:

निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस मिस यूनिवर्स 2023 (Miss Universe 2023) बन गई हैं. 72वीं मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन अल साल्वाडोर के जोस एडोल्फ़ो पिनेडा एरेना में किया गया था. जहां मिस यूनिवर्स 2022 की विजेता आर'बोनी गेब्रियल ने अगली 2023 यूनिवर्स को अपना ताज पहनाया. निकारागुआ, ऑस्ट्रेलिया और थाईलैंड ने शीर्ष तीन में जगह बनाई थी, लेकिन शेन्निस पलासियोस कॉम्पिटिशन जीतकर मिस यूनिवर्स 2023 (Miss Universe 2023) बन गई हैं. इंडियन कॉम्पिटिटर श्वेता शारदा (Shweta Sharda) ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था और शीर्ष 20 में शामिल थीं, लेकिन वह इसमें जगह नहीं बना सकीं. 

 

इंडियन कैंडिडेट श्वेता शारदा

शीर्ष 20 में जगह बनाने वाली श्वेता शारदा 23 साल की चंडीगढ़ में जन्मी मॉडल हैं, जिन्हें मिस दिवा यूनिवर्स (Miss Universe 2023) का ताज पहनाया गया था. पिछले साल, श्वेता (Shweta Sharda) ने टफ कॉम्पिटिशन में 15 अन्य केंडिडेट्स के बीच खड़े होकर मुंबई में समारोह में प्रतिष्ठित मिस दिवा यूनिवर्स (Miss Universe 2023) का खिताब हासिल किया था. ताज पहनाए जाने का पल बहुत स्पेशल था, क्योंकि उन्हें पिछले वर्ष की विजेता दिविता राय से सम्मान मिला था. शारदा (Shweta Sharda) का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था लेकिन 16 साल की उम्र में वह मुंबई आ गईं. उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री पूरी की थी. जिसके बाद उन्होने मॉडल पेशे को चुना. मॉडल होने के साथ-साथ एक डांसर भी हैं.

यह भी पढ़ें: कॉफ़ी विद करण 8 के नए प्रोमो में वरुण धवन ने दिया कंट्रोवर्शियल स्टेटमेंट, करण जौहर को 'घर तोड़ो' बताया

मिस यूनिवर्स 2023 में हुए कई पड़ाव

इस बार मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2023) के चयन के लिए कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने वाली कंटेस्टेंट को अलग-अलग चरणों से गुजरना पड़ा. इसमें परसनल स्टेटमेंट, इंटरव्यू और शाम के गाउन और स्विमवीयर में पेशकश शामिल हैं. द मोस्ट अवेटेड कॉम्पिटिशन की मेजबानी जेनी मॅई जेनकिंस और मारिया मेननोस और पूर्व मिस यूनिवर्स ओलिविया कल्पो ने की. 12 बार की फेमस ग्रैमी विजेता जॉन लीजेंड ने भी अपने म्यूजिक से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस साल मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन में करीब 84 कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया. बताया जा रहा है कि इस शो को करीब 13000 लोग लाइव देख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ ने की विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की तारीफ, कहा- एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम...