logo-image

शाहिद कपूर ने ठुकरा दी थीं विवाह और कबीर सिंह, फिर कैसे मिले आइकॉनिक रोल ?

शाहिद ने यह भी बताया कि उन्होंने फिल्म कबीर सिंह को भी मना कर दिया था. क्योंकि उन्हें शक था कि वो शायद साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा जैसा रोल नहीं निभा पाएंगे.

Updated on: 08 Oct 2023, 09:35 PM

नई दिल्ली:

Shahid Kapoor Rejected Kabir Singh: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर सबसे वर्सेटाइल आर्टिस्ट में शामिल हैं. शाहिद ने अपने करियर में लवर बॉय से लेकर विलेन तक के रोल्स शानदार तरीके से निभाए हैं. साथ ही डांस, गुड लुक्स से लेकर एक्टिंग के मामले में वो एक नंबर आगे ही रहे हैं. इन दिनों शाहिद ने अपनी फिल्म च्वॉइस को लेकर खुलकर बात की हैं. एक इंटरव्यू में शाहिद ने बताया कि किस तरह लगातार फिल्में फ्लॉप होने पर वो डिप्रेशन में चले गए थे. यहां तक कि उस दौर में उन्होंने अपने करियर की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म विवाह को भी रिजेक्ट कर दिया था. 

शाहिद ने कहा - ‘उन दिनों मैंने 8-10 दिनों तक विवाह की शूटिंग की थी, एक दिन सूरज बड़जात्या मेरी वैनिटी वैन में आए मैं वेडिंग आउटफिट में बैठा था. तभी मैंने उनसे पूछा- ‘क्या आप मेरी जगह किसी और को कास्ट करना चाहते हैं? उन्होंने कहा- क्या हुआ? मैंने कहा- एक महीने में तीन फ्लॉप फिल्में दे चुका हूं. किसी ने उन्हें नहीं देखा. जाहिर है लोग मुझे पसंद नहीं करते हैं. बाकी एक्टर्स जो सुपरस्टार हैं, उनकी फिल्में हिट जा रही हैं. आप उन्हें ले लीजिए." 

शाहिद बताते हैं कि डायरेक्टर मेरी बात सुनकर हैरान रह गए. बड़जात्या ने तब शाहिद से कहा, एक्टर के तौर पर अपना काम करते रहिए, बाकी चीजों की फिक्र करना छोड़ दीजिए. इसलिए अब मैं यही करता हूं, सक्सेस और फेलियर की बातें आती रहती हैं. शाहिद ने यह भी बताया कि, विवाह में उनका करेक्टर प्रेम मेरी दुनिया से बिल्कुल अलग था. मैंने अपने जिंदगी में कभी भी जल शब्द का इस्तेमाल नहीं किया था, लेकिन डायरेक्टर ने इस रोल के लिए मेरी काफी मदद की थी. 

शाहिद ने यह भी बताया कि उन्होंने फिल्म कबीर सिंह को भी मना कर दिया था. क्योंकि उन्हें शक था कि वो शायद साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा जैसा रोल नहीं निभा पाएंगे. तब उनकी पत्नी मीरा राजपूत ने उन्हें इस फिल्म को करने के लिए राजी किया. मीरा ने कहा, अपना मुंह बंद रखो और ये फिल्म करो....लोग तुम्हें लव स्टोरी फिल्मों में देखना पसंद करते हैं, ऐसे ग्रे-शेड रोल में भी तो इसमें दोनों हैं. तुम्हें ये करनी ही चाहिए."