logo-image

Rani Mukerji Miscarriage: फिल्म के शूट से पहले कैसे रानी के साथ हुआ था ये बड़ा हादसा, उनका ये दर्द अब आया सामने

Rani Mukerji Personal Tragedy: रानी मुखर्जी ने हाल ही में मीडिया से अपने दूसरी प्रेगनेंसी के मिसकैरेज के बारे में खुलकर बात की है. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे उनके पास इस घटना के कुछ दिनों बाद ही फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' का ऑफर आ गया था.

Updated on: 11 Aug 2023, 12:44 PM

New Delhi:

Rani Mukerji Miscarraige: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस रानी मुखर्जी को कौन नहीं जानता. रानी अपने नाम की ही तरह बॉलीवुड की भी रानी हैं. उनकी एक्टिंग और काम का हर कोई दीवाना है. एक्ट्रेस को आखिरी बार फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में देखा गया था, जो इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी. फिल्म में उन्होंने एक मां की भूमिका निभाई थी, जिसने अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए नॉर्वेजियन न्यायिक प्रणाली से लड़ाई लड़ी थी. रानी को फिल्म में एक्टिंग के लिए काफी तारीफें मिली थी. जिस तरह से उन्होंने एक मां के इमोशन्स को फिल्म में शो किया था उसके लिए उनकी काफी सराहना की गई थी. साथ ही, अब रानी ने फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले घटी एक दिल दहला देने वाली घटना का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि कैसे वह 2020 में अपने पति आदित्य चोपड़ा के साथ अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही थीं, लेकिन प्रेगनेंसी के पांच महीने बाद ही उनका मिसकैरेज हो गया.

रानी मुखर्जी ने अपनी दूसरी प्रेगनेंसी के दौरान मिसकैरेज होने के बारे में खुलासा किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस ने 2020 में पैंडेमिक के दौरान एक दिल दहला देने वाली घटना से गुजरने का खुलासा किया. उन्होंने खुलासा किया कि वह अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही थी लेकिन प्रेगनेंसी के पांच महीने बाद ही उनका गर्भपात हो गया था. रानी ने कहा, “शायद यह पहली बार है जब मैं इसे शेयर कर रही हूं क्योंकि आज की दुनिया में, आपके जीवन के हर पहलू पर पब्लिकली चर्चा की जाती है, और अधिक लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह आपकी फिल्म के बारे में बात करने का एजेंडा बन जाता है. जाहिर है, जब मैं फिल्म का प्रमोशन कर रही थी तो मैंने इस बारे में बात नहीं की क्योंकि ऐसा लगता कि मैं एक पर्सनल लाइफ के बारे में बोलने की कोशिश कर रही हूं जो फिल्म को आगे बढ़ाएगा... इसलिए, यह लगभग उसी साल की बात है जब कोविड-19 आया था. यह 2020 था. मैं 2020 के एंड में अपने दूसरे बच्चे के साथ प्रेगनेंट हुई और दुर्भाग्य से मैंने गर्भावस्था के पांच महीने बाद ही अपने बच्चे को खो दिया."

प्रेगनेंसी के 10 दिन बाद 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' के सेट पर पहुंच गई थी रानी

ब्लैक एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' के मेकर निखिल आडवाणी ने मिसकैरेज के दस दिन बाद फिल्म पर चर्चा करने के लिए उन्हें कैसे बुलाया था. उन्होंने कहा, ''जब मैंने अपना बच्चा खोया, तो शायद निखिल ने मुझे लगभग 10 दिन बाद फोन किया होगा. उन्होंने मुझे कहानी के बारे में बताया और मैंने तुरंत ही... ऐसा नहीं है कि भावनाओं को महसूस करने के लिए मुझे एक बच्चे को खोना पड़ा, लेकिन कभी-कभी आप पर्सनली जिस दौर से गुजर रहे होते हैं, उसके लिए सही समय पर एक फिल्म होती है, जो आपके लिए सक्षम होती है. इसके साथ तुरंत जुड़ें. जब मैंने कहानी सुनी तो मुझे विश्वास नहीं हुआ. मैंने कभी नहीं सोचा था कि नॉर्वे जैसे देश में एक भारतीय परिवार को यह सब करना पड़ेगा.”

यह भी पढे़ं- Ishita Dutta-Vatsal Sheth Baby: इशिता दत्ता और वत्सल सेठ के बेटे का हुआ नामकरण, लाडले को दिया ये नाम

आपको बता दें, रानी और आदित्य चोपड़ा ने 2015 में अपने पहले बच्चे आदिरा का स्वागत किया था.