logo-image

Rani-Aditya Anniversary: कैसे शादीशुदा आदित्य चोपड़ा की दुल्हन बनी थीं रानी मुखर्जी, सीक्रेट लव स्टोरी

आज 21 अप्रैल को रानी मुखर्जी और YRF के मालिक आदित्य चोपड़ा की 9वीं वेडिंग एनिवर्सरी है.

Updated on: 21 Apr 2023, 01:19 PM

नई दिल्ली:

Rani-Aditya Anniversary: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने हाल में अपनी सासू मां पामेला चोपड़ा को खो दिया है. 20 अप्रैल को यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) का निधन हो गया था. वहीं आज 21 अप्रैल को रानी मुखर्जी और YRF के मालिक आदित्य चोपड़ा की 9वीं वेडिंग एनिवर्सरी है. कपल ने साल 2014 में शादी रचाई थी लेकिन कम लोग ही रानी और आदित्य की सीक्रेट लव स्टोरी के बारे में जानते हैं. हम आपको बताते हैं कि कैसे 'कुछ-कुछ होता है' फेम रानी शादीशुदा आदित्य चोपड़ा को डेट करने लगी थीं.  

12 साल आदित्य और रानी ने की डेटिंग
आदित्य और रानी की लव-लाइफ काफी सीक्रेट रही है. दोनों ने अपने रिलेशनशिप की किसी को खबर तक नहीं लगने दी थी. फिल्मों के साथ-साथ आदित्य चोपड़ा के साथ उनकी लव स्टोरी भी खूब चर्चा में रही है. रानी से शादी करने के लिए आदित्य ने अपनी पहली पत्नी पायल खन्ना से तलाक भी लिया था. कपल ने किसी को भनक लगे बिना एक-दूसरे को 12 साल तक डेट किया था. 

आदित्य के घर खाना लेकर जाती थीं रानी 
साल 2000 के दौर में आदित्य और रानी की प्रेम कहानी शुरू हुई थी, लेकिन दोनों में से किसी ने भी अपने रिलेशन को  स्वीकार नहीं किया था. दोनों वीर जारा और मुझसे दोस्ती करोगे फिल्म के दौरान मिलने-जुलने लगे थे. उन दिनों आदित्य के घर रानी अपने हाथों का बना खाना लेकर जाती थीं. हालांकि, शुरुआत में आदित्य के पिता अपने शादीशुदा बेटे की लव स्टोरी से खुश नहीं थे.

डेट पर ले जाने पेरेंट से ली परमिशन 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदित्य चोपड़ा ने पहली पत्नी पायल खन्ना को तलाक देने के बाद रानी को डेट करना शुरू किया. इतना ही नहीं उन्होंने रानी को डेट पर ले जाने के लि उनके पेरेंट्स से इजाजत भी मांगी थी. फिर साल 2012-13 में एक शो के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने यश चोपड़ा की मूर्ति का अनावरण करते हुए रानी को रानी चोपड़ा कहकर बुलाया था. यहां से रानी के चोपड़ा खानदान की बहू बनने की खबरें तेज हो गई थीं.

22 अप्रैल 2014 आदित्य और रानी अपनी शादी की घोषणा करके सबको चौंका दिया था. कपल ने 21 अप्रैल को इटली में शादी रचाई थी. फिर साल 2019 में कपल एक बेटी अदीरा के पेरेंट बने थे.